हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस एमसी पर काबिज होकर चुनावों में लगातार तीसरी जीत दर्ज करेगी, जनता सरकार के कामों पर लगाएगी मुहरः रोहित ठाकुर

By

Published : May 1, 2023, 4:42 PM IST

शिमला में आज शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने संयुक्त प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने शिमला नगर निगम चुनाव में जीत का दावा किया. पढ़ें पूरी खबर...

Himachal Congress News, हिमाचल कांग्रेस न्यूज़
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह (फाइल फोटो).

शिमला में आज शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने संयुक्त प्रेस वार्ता

शिमला:शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस नगर निगम पर काबिज होकर लगातार तीसरा चुनाव जीतेगी. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने शिमला में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. रोहित ठाकुर ने कहा कि भाजपा को पहले उप चुनाव में और फिर विधानसभा के आम चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा और अब नगर निगम से जनता बीजेपी को बाहर कर सुखविंदर सरकार के कार्यों पर मुहर लगाएगी. उन्होंने कहा कि 10 साल बाद फिर से कांग्रेस का नगर निगम होगा.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने अपने पांच माह के कार्यकाल में हर वर्ग को राहत दी है. सरकार ने ओल्ड पेंशन की गारंटी को लागू कर दिया है जिससे 1000 करोड़ का अतिरिक्त भार सरकार पर पड़ेगा. इसके अलावा पूर्व सरकार के समय की लंबित डी ए की किश्त जारी की गई है, इससे कर्मचारियों को करीब 650 करोड़ का फायदा होगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने 5000 अनुबंध कर्मचारियों और 900 दैनिक वेतन भोगियों को रेगुलर किया है. इसके अलावा 2500 पार्ट टाइम वर्करों को अनुबंध पर लाया गया है.

बागवानों के हित में सेब को वजन के हिसाब से बेचने का लिया फैसला: रोहित ठाकुर ने कहा कि सरकार ने सेब को वजन के हिसाब से बेचने की व्यवस्था कर बागवानों के हित में बड़ा फैसला लिया है. इसके अलावा सरकार ने 8 सीए स्टोर खोलने के लिए बजट में प्रावधान किया है. पूर्व की बीजेपी सरकार ने एक भी कोल्ड स्टोर नही खोला.

बीजेपी प्रदेश हित के खिलाफ कर रही काम: रोहित ठाकुर ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश के हितों के खिलाफ काम कर रही है. हाल ही में अनुराग ठाकुर ने बयान दिया है कि एनपीएस कर्मचारियों के 9000 करोड़ केंद्र वापस नहीं देगी. यही नहीं अनुराग ठाकुर ने वाटर सेस पर केंद्र की ओर से विरोध जताया है जबकि वाटर सेस हिमाचल में ही नही उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में सेस लगा है.

रोहित ठाकुर ने कहा कि बीजेपी बिखरी पड़ी है, इसके विपरीत कांग्रेस सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और पार्टी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अगुवाई में एकजुट है.सेब के एमआईएस के पैसों के भुगतान पर रोहित ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी ओर से 24 करोड़ की राशि जारी कर दी है, जबकि केंद्र सरकार ने अपने हिस्से का 50 फीसदी पैसा नहीं दिया है. सरकार बाकी पैसे का भी बागवानों को भुगतान करेगी.

भाजपा चुनावों को धन बल के आधार पर जीतने का कर रही प्रयास:पंचायती राज मंत्रीअनिरुद्ध सिंह ने कहा कि बीजेपी इन चुनावों में धन बल का इस्तेमाल कर रही है. चुनाव जीतने के लिए कई तरह से हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीते कल ही पूर्व मेयर की गाड़ी से पुलिस ने शराब पकड़ी है और उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय कर्मचारियों को डरा धमकाकर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए बीजेपी दवाब बना रही है.

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भाजपा स्मार्ट सिटी के नाम पर वोट मांग रही है, जबकि शहर के बाहरी हिस्सों में कोई भी काम इससे नहीं किया गया. शहर के भीतर भी केवल डंगे और लोहे लगाने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार शिमला में पार्किंग, पानी सहित सभी सुविधाएं लोगों को देगी. शिमला में जल्द के केबल कार की दिशा में काम शुरू हो जाएगा. शहर के हर वार्ड से टैक्सी सेवा शुरु की जाएगी और युवाओं के लिए इंडोर स्टेडियम बनाए जाएंगे.

कोरोना काल दुकानदारों का किराया व गाबरेज बिल माफ होगा:अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भाजपा ने कोरोना काल में दुकानदारों का किराया माफ करने की बात की थी. लेकिन इसमें कुछ नहीं किया. इसी तरह इस दौरान बंद पड़ी दुकानों और होटलों आदि से कूड़े के बिल ले लिए गए. उन्होंने कहा कि सरकार दुकानदारों का इस दौरान का किराया माफ करने के साथ ही 6 माह का गारबेज बिल भी माफ करेगी.उन्होंने कहा कि सरकार शहर के भवन मालिकों को राहत देगी, जबकि शहर के विधायक सुरेश भारद्वाज शहरी विकास मंत्री रहते हुए भी कुछ नहीं कर पाए.

Read Also-हिमाचल प्रदेश में आने वाले 2 दिन किसानों को सताएगा Weather, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details