हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Jairam Thakur On National Disaster: जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना, राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर दिया ये जवाब

By

Published : Jul 30, 2023, 4:01 PM IST

आपदा प्रभावित ठियोग दौरे पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सरकार पर झूठी वाहवाही लुटने का आरोप लगाया. साथ ही प्रदेश में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी. पढ़िए पूरी खबर...(Jairam Thakur On National Disaster)(Politics on Himachal flood)

Jairam Thakur On National Disaster
जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना

जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना

ठियोग:हिमाचल में आई बाढ़ के बाद हर तरफ तबाही के निशान है. वहीं, दूसरी ओर आपदा को लेकर प्रदेश की सियासत गरम है. सत्ता और विपक्ष एक दूसरे पर लगातार निशाना साध रहा है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला जिला के बाढ़ प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और आपदा क्षेत्र का ठियोग का भी दौरा किया. इस दौरान जयराम ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने प्रदेश में आपदा से हुए भारी नुकसान को लेकर राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए टर्म और कंडीशन कुछ और है, जिससे उनके बयान को लेकर राजनीति शुरू हो गई है कि प्रदेश में इतने बड़े नुकसान के बाद भी राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के कौन से टर्म और नियम हैं ?

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नुकसान के बीच सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टी के नेता लगातार आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला शिमला के आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. आज जयराम ठाकुर ठियोग, कोटखाई, जुबल ओर रोहड़ू के दौरे पर है.

इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत में जयराम ठाकुर कहा हिमाचल में आपदा के समय में राज्य सरकार की तरफ से जो प्रयास किए जाने थे, वह नहीं किए जा रहे हैं. लोग परेशानी में है. वहीं, उन्होंने कहा सेब सीजन शुरू होने को है और अभी भी सड़कें टूटी हुई है, जिससे बागवानों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ठियोग बायपास का काम भी अधर में लटका हुआ है.

जयराम ठाकुर ने कहा केंद्र सरकार की तरफ से हरसंभव मदद की जा रही है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी प्रदेश में आकर का नुकसान का जायजा लेंगे. वहीं, उन्होंने आपदा में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों की वर्ल्ड बैंक द्वारा सराहना किए जाने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा वर्ल्ड बैंक कब से आपदा के समय में सर्टिफिकेट बांट रही है, जिसका प्रचार और प्रसार राज्य सरकार कर रही है, ये अनोखी बात है.

ये भी पढ़ें:Himachal News: हिमाचल के इस गांव के लोगों का छलका दर्द, PWD मंत्री से पूछा- क्या हमारे और जानवरों में कोई फर्क नहीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details