हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वर्चुअल रैली के दौरान CM जयराम ने पीयूष गोयल से की मांग, हिमाचल को मिले बल्क ड्रग फार्मा पार्क

By

Published : Jun 30, 2020, 10:45 PM IST

Updated : Jul 1, 2020, 6:58 AM IST

मंडी संसदीय क्षेत्र की रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने की मांग की. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व से ही समय रहते उचित निर्णय लिए गए, जिसके कारण भारत में कोरोना वायरस का प्रभाव कम करने में सफलता मिली है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

शिमला:मंडी संसदीय क्षेत्र की रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने की मांग की. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का बद्दी बरोटीवाला क्षेत्र इसके लिए उपयुक्त है और प्रधानमंत्री की ओर से घोषित देश में 3 बल्क ड्रग फार्मा पार्क बनाए जाएंगे, जिनमें से एक हिमाचल प्रदेश के बीबीएन में लगना चाहिए.

वर्चुअल रैली में दिल्ली से जुड़े केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राज्य सरकार की बल्क ड्रग फार्मा पार्क खोलने की मांग पर केंद्र सरकार की ओर से सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हिमाचल का बीबीएन क्षेत्र पूरे देश में फार्मा हब के रूप में प्रसिद्ध है.

वीडियो रिपोर्ट.
हिमाचल में सबसे अधिक रैलियां

मंडी संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया सोच के कारण ही हम लॉकडाउन और कर्फ्यू में भी जनता से संपर्क साधने में सफल हुए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व और पार्टी हाईकमान ने लोगों की समस्याओं और आवश्यकताओं को जानने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रैलियां करने का निर्देश दिया है. हिमाचल प्रदेश देश में सबसे अधिक रैलियां आयोजित करने वाला प्रदेश है, जहां हमने ब्लॉक और मंडल स्तर पर भी रैलियां की हैं

विकसित राश्ट्रों के मुकाबले देश में कम हुआ मौतें

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व से ही समय रहते उचित निर्णय लिए गए, जिसके कारण भारत में कोरोना वायरस का प्रभाव कम करने में सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए ताकि कोरोना वायरस से जल्द से जल्द छुटकारा मिल सके. भारत में अन्य विकसित राष्ट्रों की तुलना में कोरोना के कारण कम लोगों की मौत हुई है.

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए शुरू हुई कई योजनाएं

जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से घोषित 20 लाख करोड़ रुपये की आर्थिक पैकेज से देश की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर लौट आएगी. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार भी व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के लिए नरेंद्र मोदी ने अनेक योजनाएं आरंभ की हैं और इन योजनाओं से देश के करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचा है.

जुलाई में जनता को समर्पित होगी रोहतांग सुरंग

जयराम ठाकुर ने कहा कि रोहतांग सुरंग का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है और अगले कुछ महीनों में ही इसे देश के लिए समर्पित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंडी जिला में चिकित्सा विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा और मंडी में ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शिव धाम का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है.

केंद्रीय मंत्री ने की हिमाचल की सराहना

वर्चुअल रैली में मुख्य अतिथि के रुप में दिल्ली से जुड़े केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि हिमाचल में एक बल्क ड्रग फार्मा पार्क भी स्थापित किया जाना चाहिए. उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार और प्रशासन की कोरोना वायरस से सही ढंग से निपटने पर सराहना भी की और कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना काफी हद तक नियंत्रण में है, इसके लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की जानी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं, जिसकी सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से की गई है. इसके अलावा कई स्वतंत्र संस्थाओं ने भी देश के प्रयासों की सराहना की है.

Last Updated : Jul 1, 2020, 6:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details