हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla Summer Festival: अब खुलकर लीजिए शिमला समर फेस्टिवल का मजा, रात 12:30 बजे तक चलेगी बसें

By

Published : Jun 1, 2023, 7:25 AM IST

आज से शिमला में अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल 2023 का आगाज होने जा रहा है. ऐसे में इस फेस्टिवल में पहुंचने वाले स्थानीय और पर्यटकों को लेट नाइट घर या होटल वापस जाने में परेशानी न हो, इसके लिए एचआरटीसी ने देर रात 12:30 बजे तक बसें चलाने का फैसला लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश की राजधानी में आज से अंतरराष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है. जिसको लेकर हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम भी तैयार है. गौरतलब है कि कार्यक्रम देखने के बाद अब लेट नाइट लोगों को वापस घर जाने की अब टेंशन नहीं होगी. क्योंकि एचआरटीसी की बसें आज से रात 12:30 बजे तक चलेगी. 4 जून तक लोगों को यह सेवाएं मिलेगी.

देर रात तक मिलेगी बसें: शहर और उपनगरों से लोग शिमला के रिज मैदान में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखने के लिए आते हैं, लेकिन सबसे बड़ी समस्या उन्हें देर रात वापस घर जाने के लिए बसें नहीं मिलने से होती थी. जिसकी वजह से लोगों को टैक्सी हायर करनी पड़ती है या फिर पैदल जाना पड़ता है. परिवहन निगम प्रबंधन ने लोगों की इस समस्या का निपटारा करने के लिए रात के समय शटल बसें चलाने का निर्णय लिया है. इन शटल बस सर्विस के चलने से शिमला के उपनगरों से आने वाले स्थानीय लोगों को सुविधा मिलेगी और वह रात को आसानी से घर वापस जा सकेंगे.

तीन सेक्टर में बांटा गया रूट:हिमाचल प्रदेश पथ परिवहननिगम प्रबंधन ने शहर के सभी उपनगरों के रूटों को तीन सेक्टरों में बांटा है. जिसमें शाम 6 से लेकर रात 12.30 बजे तक स्पेशल शटल बस सर्विस चलाई जाएगी. यह बस सर्विस अन्य बस सेवाओं से अलग होगी. शिमला समर फेस्टिवल के दौरान स्थानीय लोगों और पर्यटकों को सुविधा देने के लिए बसों के चालकों की डयूटी भी निर्धारित कर दी गई है. पहले दिन प्रबंधन शाम 6 बजे से रात 12.30 बजे तक बसें चलाएगा. इसके बाद दो दिन बसें 6 बजे से 11 बजे तक चलेगी. वहीं, अंतिम दिन रात 12.30 बजे तक बस सेवाएं दी जाएगी. ताकि फेस्टिवल के बाद लोग अपने घरों तक आसानी से पहुंच सकें.

इन रूटों पर चलेगी शटल बस सेवाएं:पुराना बस स्टैंड-छोटा शिमला-संजौली-लक्कड़ बाजार-पुराना बस स्टैंड दो शटल बसें लगाई गई है. ये बसें शटल सर्विस के रूप में चलती रहेगी. इसके अतिरिक्त पुराना बस स्टैंड-लक्कड़ बाजार-संजौली-छोटा शिमला-ओल्ड बस स्टैंड शटल बस सर्विस भी होगी. इस तरह लक्कड़-बाजार से भट्टाकुफर, लक्कड़ बाजार से कुफ्टाधार भराड़ी, पुराना बस स्टैंड से मैहली से पुराना बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड से ढली से पुराना बस स्टैंड और पुराना बस स्टैंड से आईएसबीटी से पुराना बस स्टैंड बसें चलती रहेगी.
ये भी पढ़ें:शिमला में आज से International Summer Festival, पहली संध्या में पुलिस बैंड मचाएगा धमाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details