हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किसानों व बागवानों के हितों के लिए कार्य करना और उनकी रक्षा करना हमारा दायित्व- मंत्री जगत सिंह नेगी

By

Published : Mar 25, 2023, 7:08 PM IST

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज प्रदेश के सेब उत्पादकों, आढ़तियों, शीत भंडारण मालिकों और अन्य हितधारकों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हमेशा प्रदेश के किसानों व बागवानों के हितों के लिए काम करती आ रही है और भविष्य में भी इसी तरह कार्य करती रहेगी. पढ़ें पूरी खबर...

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी.
बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी.

शिमला:प्रदेश सरकार सेब उत्पादन एवं इससे जुड़े उद्योग के विकास के लिए सेब उत्पादकों, आढ़तियों, शीत भंडारण मालिकों और अन्य हितधारकों के सभी सुझावों पर चर्चा कर आवश्यक कदम उठाएगी. आगामी सेब सीजन को ध्यान में रखते हुए सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिए जाएंगे. राज्य सरकार ने सभी सुझाव सुनने की पहल की और अब एक्शन से परिणाम लाएगी. यह जानकारी आज बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने प्रदेश के सेब उत्पादकों, आढ़तियों, शीत भंडारण मालिकों और अन्य हितधारकों के साथ आयोजित बैठक के दौरान दी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सदैव प्रदेश के किसानों व बागवानों के हितों के लिए कार्य करती आ रही है और भविष्य में भी बागवानों के हितों की रक्षा करना हमारा दायित्व रहेगा. हमने सेब उद्योग के सभी हितधारकों के मुद्दों, समस्याओं व सुझावों को धैर्यपूर्वक सुना है. सरकार ने सभी को अपना पक्ष रखने का उचित मौका दिया है. अब हम आवश्यक निर्णय लेकर सभी लोगों को लाभ प्रदान करने का प्रयास करेंगे. बैठक के दौरान पैकिंग मानकों के कार्यान्वयन, सेब व्यापार, परिवहन, सेब उत्पाद के किराए, सब्जी मंडियों के बाहर व्यापार, यूनिवर्सल कार्टन, किलो के हिसाब से सेब खरीद, विधिक माप विज्ञान अधिनियम, ब्रांडेड कीटनाशकों की उपलब्धता और विशेष जांच दल पर चर्चा की गई.

इसके अतिरिक्त पैकिंग मानकों से पूर्व किए जाने वाले कार्य, सेब व्यापार के लिए लाइसेंस प्राधिकरण और पैकेजिंग मानकों के कार्यान्वयन में कृषि उत्पाद एवं विपणन समिति अधिनियम की भूमिका पर भी विस्तृत चर्चा की गई. इस अवसर पर विधायक रवि ठाकुर, पूर्व विधायक राकेश सिंघा, सचिव बागवानी अमिताभ अवस्थी, सचिव कृषि राकेश कंवर, विभिन्न किसान व बागवान, आढ़ती और सेब उद्योग से जुड़े अन्य हितधारक संगठनों के प्रतिनिधि और बागवानी विभाग, हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद एवं विपणन सीमित, कृषि उत्पाद एवं विपणन सीमित के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें:सब्जी मंडी सोलन में करसोग के मटर की धूम, 50 से 52 रुपये किलो बिका पहाड़ी मटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details