हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मतगणना के दिन खराब रहेगा मौसम, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और लोअर में बारिश की संभावना

By

Published : Dec 6, 2022, 5:17 PM IST

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग की ओर से 10 दिसंबर तक मौसम खराब रहने आशंका जताई गई है. इस दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि 7 दिसंबर को प्रदेशभर में मौसम साफ रहेगा. जबकि धुंध को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

Himachal weather update
Himachal weather update

शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर 8 दिसंबर को मतगणना होनी है. इस दिन प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम खराब रहने वाला है. मौसम विभाग की ओर से 10 दिसंबर तक मौसम खराब रहने आशंका जताई गई है. इस दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि 7 दिसंबर को प्रदेशभर में मौसम साफ रहेगा. जबकि धुंध को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि प्रदेश में आगामी 4 दिन तक मौसम खराब रहेगा. इस दौरान प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बर्फबारी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में बारिश के आसार हैं. (Himachal Pradesh Assembly Election) (Himachal weather update) (weather in shimla)

सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 7 दिसंबर को सभी भागों में मौसम साफ रहने के आसार हैं. मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई भागों में 7 दिसंबर तक सुबह और शाम के समय धुंध छाए रहने का येलो अलर्ट रहेगा. जिससे इन क्षेत्रों के न्यूनतम तापमान में और कमी आने का आसार हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में बनेगी कांग्रेस सरकार, चुने विधायकों में से ही तय होगा सीएम चेहरा: राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details