हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में आगामी 4 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट

By

Published : Apr 15, 2023, 8:26 PM IST

हिमाचल प्रदेश में आने वाले 4 दिनों कर मौसम खराब रहेगा. पढ़ें पूरी खबर...

himachal weather update
रिज मैदान शिमला.

शिमला:हिमाचल प्रदेश में आगामी चार दिनों तक मौसम खराब रहने वाला है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में 19 अप्रैल तक बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है. प्रदेश के मैदानी, निचले व मध्य ऊंचाई वाले कई भागों में 18 और 19 अप्रैल को भारी बारिश, ओलावृष्टि व अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

इस दौरान लाहौल स्पिति सहित प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की भी आशंका है. शनिवार को कुल्लू सहित कई हिस्सों में बारिश हुई है, जबकि ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई है. वहीं, शिमला सहित मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहा और धूप खिली रही. जिससे निचले इलाकों में गर्मी से हाल बेहाल है. ऊना में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि शिमला में तापमान 25 डिग्री से पार हो गया है. वहीं, आगामी दिनों में बारिश होने से तापमान में कमी आने की संभावना है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्रदेश में शनिवार को कुछ एक स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हुई है, जबकि रविवार से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की आशंका है. 18 और 19 अप्रैल को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम खराब रहेगा और कई हिस्सों में भारी बारिश ओलावृष्टि की संभावना है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीते कई दिनों से मौसम साफ रहा है. जिससे तापमान में भी काफी बढ़ोतरी हुई है, लेकिन आगामी दिनों में बारिश होने से तापमान में कमी आ सकती है.

Read Also-ऊना में 3 हजार लोगों की आंखों का चेकअप, जरूरतमंदों को फ्री दवाइयां और चश्मे

ABOUT THE AUTHOR

...view details