हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में 25 फरवरी से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज,आज और कल खिली रहेगी धूप

By

Published : Feb 23, 2023, 9:59 AM IST

हिमाचल में 25 फरवरी यानी शनिवार से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा. ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी. वहीं, मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा,लेकिन आज और कल मौसम साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.(himachal weather update)

हिमाचल में दो दिन मौसम रहेगा साफ
हिमाचल में दो दिन मौसम रहेगा साफ

शिमला:हिमाचल प्रदेश में आज और कल यानी 27 फरवरी शुक्रवार तक मौसम साफ बना रहेगा, लेकिन 25 फरवरी से एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा. मौसम विभाग केंद्र शिमला से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान दो दिनों तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी संभावना बनी रहेगी, जबकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहेगा.

तापमान में होगी बढ़ोतरी:बीते दिन प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई थी ,जिससे तापमान में काफी गिरवाट दर्ज की गई थी. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में 24 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. 25 फरवरी से एक बार फिर मौसम बदल जाएगा और 2 दिनों तक ऊंचाई और मध्यवर्ती क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना रहेगी.

आज सुबह से मौसम साफ:हिमाचल में आज सुबह से मौसम साफ बना हुआ है और धूप खिली हुई है. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बीते दिनों बर्फबारी हुई, जिससे तापमान में कमी दर्ज की गई है, लेकिन अब आगामी दो दिनों तक प्रदेश में मौसम बिल्कुल साफ बना रहेगा. जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी होगी. उन्होंने कहा कि 25 फरवरी से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होगी, जबकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहेगा.

दो दिन गरमी फिर लगेगी ठंड:बता दें कि फरवरी माह में प्रदेश में काफी कम बारिश और बर्फबारी हुई,जिससे तापमान में बढ़ोतरी होने से कई वर्षों का रिकॉर्ड टूटा है. वहीं ,आगामी दिनों में मौसम साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी से लोगों को जूझना पड़ सकता है.

देश में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज:आने वाले 24 घंटों में देश के मौसम का मिजाज कहीं गरम तो कहीं ठंडा रहेगा. उत्तरी पश्चिमी और मध्य भागों में जहां तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. वहीं, हरियाणा, राजस्थान,पंजाब और दिल्ली में एक बार फिर कोहरा छाने की संभावना रहेगी, इसके अलावा सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश सहित भूटान में बारिश और हिमपात हो सकता है. हालांकि ,इसका असर कम ही रहेगा.

ये भी पढ़ें :Himachal Weather Update: पहाड़ों पर फरवरी माह में ही लोगों के छूटे पसीने, टूटा 17 वर्षों का रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details