हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla Weather: शिमला में बारिश का कहर, कृष्णा नगर में मलबे में दबी गाड़ियां, सड़कों पर गिरे पेड़

By

Published : Jun 24, 2023, 2:03 PM IST

Updated : Jun 24, 2023, 2:40 PM IST

शिमला शहर में नगर निगम बरसात से पहले नालों और नालियों की सफाई करने का दावा कर रहा था. इसको लेकर बैठके भी की गई और बरसात से पहले सभी नालियों को साफ करने के निर्देश दिए थे, लेकिन मानसून से पहले ही हुई बारिश ने प्रशासन के दावों की पोल खोलकर रख दी है. शहर में नाले बंद होने से सड़कों पर पानी आ गया है. कई जगहों पर पानी घरों में घुस गया है. पढ़िए पूरी खबर...

Shimla Weather
शिमला में बारिश का कहर

शिमला में बारिश का कहर

शिमला: राजधानी में मानसून के दस्तक से पहले ही बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. राजधानी में बीती रात हुई भारी बारिश के चलते कृष्णा नगर में सड़क पर मलबा आ गया. जिसकी चपेट में आने से चार गाड़ियां दब गई. इन गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा है. गनीमत ये रही कि कोई जनहानि नहीं हुई. नाले का पानी घरों में भी घुस गया.

शिमला के लोअर सिमिट्री में मलबा आने से चार वाहन मलबे की चपेट में आ गए. वाहनों को इससे भारी नुकसान हुआ है. वहीं पुराना बस अड्डा में गुरुद्वारे के समीप भारी वर्षा के कारण सड़क पर मलबा आ गया. ITI चौड़ा मैदान में पेड़ गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो, पेड़ का हटाने का कार्य जारी है.

नाला टूटने से मलबा सड़क पर आया

शहर के अन्य क्षेत्रों में जहां बारिश के कारण पेड़ गिरने की सूचना है. वही आईएसबीटी में भी भारी वर्षा के कारण सड़क पर मलबा आ गया. सड़क पर आए मलबे को हटाने का कार्य जारी है. कृष्णा नगर में भी भारी बारिश से ढारा गिर गया और गाड़ियों को भी काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार दिनों तक मौसम खराब रहेगा.

कृष्णा नगर में मलबे में दबी गाड़ियां

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में 28 जून तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने 24, 27 और 28 जून को प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया. वहीं, 25 और 26 जून को भारी बारिश के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

सड़क पर गिरा पेड़

स्थानीय पार्षद विनीत शर्मा ने कहा देर रात भारी बारिश के चलते ढली में निर्माणाधीन टनल का मलबा ड्रेनज में आ गया, जिसके कारण ड्रेनेज बंद हो जाने के कारण सारा पानी रुक गया और जो सारा मलबा था, वह इस क्षेत्र में आ गया. जिसके कारण मलबे में चार गाड़ियां दब गई और भारी नुकसान हुआ है. निर्माणाधीन टनल के कारण जो मलबा आया है, उससे रास्ते बंद हो गए हैं. नगर निगम द्वारा मलबैा को हटाकर इन रास्तों को दुरुस्त करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:शिमला में बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, पेड़ गिरने से यातायात ठप, मलबे की चपेट में आई गाड़ियां

Last Updated : Jun 24, 2023, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details