हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा मंडल ने शिमला में शुरू किया 'मेरी माटी मेरा देश अभियान', पूर्व CM जयराम ने घरों से मिट्टी एकत्र कर की शुरुआत

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 4, 2023, 7:10 PM IST

सोमवार को भाजपा शिमला मंडल ने शिमला से ही 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान की शुरुआत की. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने घर-घर जाकर मिट्टी एकत्र करने की शुरुआत की. पढ़ें पूरी खबर... (himachal meri mati mera desh campaign).

himachal meri mati mera desh campaign
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर घरों से मिट्टी एकत्र करते हुए.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

शिमला: आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास 'अमृत वाटिका' का निर्माण किया जा रहा है. जिसके लिए देश भर में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान चलाकर देश के कोने-कोने से मिट्टी के अमृत कलश एकत्र किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आज भाजपा शिमला मंडल ने शिमला में इस अभियान की शुरुआत की. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने घर-घर जाकर मिट्टी एकत्र करने की शुरुआत की.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर घरों से मिट्टी एकत्र करते हुए.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में भाजपा देश को जोड़ने के लिए ऐसे कार्यक्रमों को प्रमुखता दे रही है. जिनसे देश के कोने-कोने में राष्ट्रीयता की भावना बनी रहे. उन्होंने कहा कि देश के हर गांव हर शहर से मिट्टी एकत्र कर दिल्ली में अमृत वाटिका का निर्माण किया जा रहा है.

मपूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर घरों से मिट्टी एकत्र करते हुए.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि इससे पूर्व भाजपा द्वारा स्टेचू ऑफ यूनिटी के निर्माण के लिए देश के कोने-कोने से लोहा एकत्र किया गया था. ऐसे कार्यक्रमों से देश में घर-घर तक राष्ट्रीयता की भावना पैदा होती है और आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीदों और उनके बलिदान को याद करते हुए दिल्ली में शहीद स्मारक के पास अमृत वाटिका का निर्माण भी ऐसा ही एक अभियान है.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर घरों से मिट्टी एकत्र करते हुए.

ये भी पढ़ें-Himachal News: एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने विभिन्न एटीएम से उड़ाए 24.65 लाख, जानिए कैसे देता था इस कारनामे को अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details