हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल सरकार ने दो एचएएस अधिकारियों के किए तबादले, एक को अतिरिक्त कार्यभार दिया

By

Published : Jan 3, 2023, 6:38 PM IST

प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के तबादले किए हैं. जबकि एक अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार दिया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं के दो अधिकारियों के भी तबादले किए हैं. विशेष निजी सचिव सुभाष चौहान को कार्मिक विभाग (पूल) से सचिव शिक्षा विभाग एवं आईटी दफ्तर बदला गया है. वहीं सरोज सिंह को मुख्य सचिव कार्यालय में विशेष निजी सचिव के तौर पर तैनात किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

HAS officers transfer in Himachal
सांकेतिक तस्वीर.

शिमला:हिमाचलप्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के तबादले किए हैं, जबकि एक अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार दिया है. संयुक्त निदेशक मत्सय, बिलासपुर के पद पर तैनात विशाल शर्मा को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के गृह क्षेत्र हरोली में एसडीएम लगाया गया है. वहीं, एसडीएम हरोली विकास शर्मा को बदलकर एसी टू डीसी (लीव रिजर्व) ऊना लगाया गया है. (HAS officers transfer in Himachal)

इसके अलावा सरकार ने एक अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है. एसी टू डीसी बिलासपुर गौरव चौधरी को संयुक्त निदेशक मत्सय बिलासपुर का अतिरक्त कार्यभार दिया गया है. गौरव चौधरी भूमि अधिग्रहण अधिकारी, एसएलएयू (एनएचएआई) बिलासपुर, भूमि अधिग्रहण अधिकारी भानुपल्ली-जंगलबैरी रेलवे लाइन बिलासपुर का अतिरिक्त कार्यभार पहले की तरह देखते रहेंगे.

नोटिफिकेशन की कॉपी.

हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं के दो अधिकारियों का भी तबादले: प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं के दो अधिकारियों के भी तबादले किए हैं. विशेष निजी सचिव सुभाष चौहान को कार्मिक विभाग (पूल) से सचिव शिक्षा विभाग एवं आईटी दफ्तर बदला गया है. वहीं सरोज सिंह को मुख्य सचिव कार्यालय में विशेष निजी सचिव के तौर पर तैनात किया गया है. (Himachal Pradesh Secretariat Services)

सरकार अभी जरूरत के आधार पर कर रही तबादले: हिमाचल में सता परिवर्तन के साथ ही बड़े स्तर पर अफसरशाली के तबादते होते रहे हैं, लेकिन राज्य में बनी सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार अभी इक्का-दुक्के तबादले ही कर रही है. सरकार जरूरत के हिसाब से ही अधिकारियों के तबादले कर रही है. सुखविंदर सिंह सुक्खू कहते आए हैं कि वह जरूरत के आधार पर ही तबादले करेंगे. इससे अफसरों को कुछ राहत जरूर मिली है. मगर माना जा रहा है कि राज्य में कैबिनेट का गठन होते ही राज्य में अफसरों को बदला जा सकता है.

ये भी पढ़ें-मनाली विंटर कार्निवल के दूसरे दिन हुआ महानाटी का आयोजन, वाद्ययंत्रों की धुनों से गूंज उठा माल रोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details