हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस ने तीन और नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

By

Published : Nov 22, 2022, 7:09 PM IST

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों से पहले कांग्रेस ने तीन और नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सराज के पूर्व अध्यक्ष टेक चंद, धर्मेंद्र कुमार ठाकुर व जिला कांग्रेसी सचिव राजेंद्र शर्मा को 6 साल के लिये निष्कासित किया है. तीनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप था.

शिमला:हिमाचल में विधानसभा चुनावों के बाद अब कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियां करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. कांग्रेस ने तीन नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सराज की शिकायत पर अधिकृत प्राधिकरण के अनुमोदन के वाद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सराज के पूर्व अध्यक्ष टेक चंद, धर्मेंद्र कुमार ठाकुर व जिला कांग्रेसी सचिव राजेंद्र शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिये तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिये निष्कासित कर दिया है. (himachal pradesh election 2022)

प्रदेश कांग्रेस को ब्लॉक और जिला कमेटी द्वारा इन नेताओं के खिलाफ पार्टी के खिलाफ काम करने की शिकायत दी थी, जिसके बाद कांग्रेस ने इन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाते हुए 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. वहीं, आने वाले दिनों में कांग्रेस अन्य नेताओं को भी पार्टी से निष्कासित कर सकती है. कांग्रेस की ओर से पार्टी विरोधी गतिविधियां करने वालों की सूची ब्लाक और जिला कमेटी से मंगवाई है.

पढ़ें- Himachal Election 2022: कांग्रेस से बगावत कर चुनाव लड़ने वाले 6 नेताओं को पार्टी ने किया निष्काषित

पहले भी 6 नेताओं को किया निष्काषित:कांग्रेस पार्टी ने बागवत कर चुनाव लड़ने वाले नेताओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है. हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की स्वीकृति से प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पार्टी के आदेशों की अवहेलना व प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details