हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla Weather: भारी बारिश से शिमला में जनजीवन अस्त-व्यस्त, कहीं लैंडस्लाइड, कहीं पेड़ गिरने से रोड बंद

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 23, 2023, 12:20 PM IST

Updated : Aug 23, 2023, 1:13 PM IST

शिमला में हो रही मुसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कहीं पहाड़ी से मलबा आने और कहीं पेड़ गिरने से सड़कें बाधित है. जिसकी वजह से लोगों पैदल ही आवाजाही करना पड़ रहा है. (Shimla weather) (Heavy Rain in Shimla) (Himachal Monsoon).

Etv Bharat
Etv Bharat

भारी बारिश से शिमला में जनजीवन अस्त-व्यस्त

शिमला: राजधानी शिमला में बारिश का कहर जारी है. बीती रात से शिमला में भारी बारिश हो रही है. बारिश से सड़कें तालाब में तब्दील हो गई है. वहीं, शहर में जगह-जगह लैंडस्लाइड और पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आ रही है. सड़कें यातायात के लिए ठप हो गई है. सुबह कई लोगों को पैदल ही कार्यालय के लिए निकले. माल रोड और संजौली में पेड़ गिरे हैं. माल रोड लिफ्ट के समीप एक मकान पर पेड़ आ गिरा. वही, संजौली छोटा शिमला के समीप भी सड़क पर भारी भरकम पेड़ आ गया. जिससे सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को नुकसान हुआ है.

शिमला में कई जगहों पर पेड़ गिरने से गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है. जगह-जगह सड़क पर मलबा आ गया है. सड़कों पर पानी बह रहा है. पेट्रोल पंप के पास काफी ज्यादा मलबा ओर पानी बह रहा है. जिससे छोटा शिमला से संजौली की ओर गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से ठप है. भारी बारिश के कार नालियां भी नालों में तब्दील हो गई हैं. रामनगर में लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है. सीढ़ियों से पानी के फुहारे निकल रहे है.

शिमला में पेड़ गिरने से रोड बंद
भारी बारिश से शिमला में जनजीवन अस्त-व्यस्त

शिमला फागली बस स्टॉप के पास देर रात करीब 3 बजे भारी बारिश होने से मलबा सड़क पर आ गया. जिसकी चपेट में पार्क की गई निजी बस आ गई. जिससे बस (HP 53D 5050) को काफी नुकसान हुआ है. मलबा बस के अंदर तक घुस गया है. वही वहां खड़ी एक ट्रॉली को भी नुकसान पहुंचा है. बस चालक का कहना है कि यह मालबा सुबह 3 बजे के करीब ऊपर से आया है. जिससे बस को काफी नुकसान हुआ है. इसको लेकर पुलिस और प्रशासन को भी फोन किया गया, लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा है. मलबा सड़क पर आने से यातायात भी ठप है. सुबह 9 बजे सड़क से थोड़ा मलबा हटाया गया, जिसके बाद एक तरफा यातायात शुरू किया गया है.

शिमला में लैंडस्लाइड की चपेट में आया बस

बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 25 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका जताई है. भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. फ्लैश फ्लड को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. शिमला, सिरमौर, सोलन, मंडी, कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर और बिलासपुर में फ्लैश फ्लड की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा प्रदेश में आगामी दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. आज सुबह से ही प्रदेश भर में बारिश हो रही है. ऐसे में लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

शिमला में भारी बारिश से यातायात ठप

ये भी पढ़ें:Cloudburst In Seraj: सराज के कुकलाह में बादल फटने से मची तबाही, स्कूल और दो घर बहे

Last Updated :Aug 23, 2023, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details