हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में शराब तस्करों पर कार्रवाई जारी, आबकारी विभाग ने बद्दी में पिकअप से पकड़ी शराब

By

Published : Jun 5, 2023, 8:45 PM IST

प्रदेश की राजधानी शिमला के बद्दी में आबकारी विभाग ने पिकअप वाहन से अग्रेजी व बीयर की कुल 26 पेटियां बरामद है. हिमाचल प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में लगभग 30 टीमें विभिन्न जिलों में लगाई गई हैं. पढे़ं पूरी खबर..

Shimla Excise department seized liquor from pickup
शिमला में शराब तस्करों पर कार्रवाई जारी

शिमला:हिमाचल में शराब की तस्करी को रोकने के लिए कर एवं आबकारी विभाग की ओर से अभियान छेड़ा गया है. इसके तहत विभाग की टीमें जगह जगह नाकाबंदी कर रही है और गुप्त सूचना के आधार पर दबिश भी दी जा रही है. इसी कड़ी में आबकारी विभाग की टीम ने बद्दी में एक वाहन से 25 पेटियां शराब बरामद की है. आबकारी विभाग ने इस मामले में पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया है. राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है.

पिकअप वाहन से अंग्रेजी व बीयर की कुल 25 पेटियां बरामद:दरअसल, विभाग की टीमों ने आज बाहरी राज्यों से प्रदेश में लाई जा रही शराब जब्त की है. राजस्व जिला बीबीएन बद्दी की आबकारी टीम ने आज एक पिकअप वाहन से अग्रेजी व बीयर की कुल 25 पेटियां जब्त की जो कि हरियाणा में बिक्री के लिए थी. राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने कहा है कि आबकारी टीम द्वारा जब पूछताछ की तो पाया गया कि यह शराब मैसर्ज ट्राईसिटी वाइन ट्रेडर्ज, हरियाणा से सबंधित थी. आरोपियों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 के तहत पुलिस थाना बरोटीवाला में एफआईआर दर्ज की गई और वाहन को शराब सहित पुलिस को सौंप दिया गया है.

अवैध शराब के खिलाफ इस अभियान में लगाई गई हैं 30 टीमें:यूनुस ने कहा कि राजस्व जिला बद्दी में अन्य कार्रवाई के दौरान विभिन्न स्थानों पर शराब की 88 देशी व अंग्रेजी शराब की बोतलें भी जब्त की गई है. इसके अलावा मंडी जिले में भी टीम द्वारा की गई कार्रवाई में 25 बोतलें अंग्रेजी व देशी शराब की जब्त की गई. यूनुस ने कहा कि अवैध शराब के खिलाफ इस अभियान में लगभग 30 टीमें विभिन्न जिलों में लगाई गई हैं, इन्ही टीमों द्वारा पिछले कुछ दिनों में कार्रवाई करते हुये लगभग 44 हजार लीटर अवैध शराब जब्त की और आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि आगे में भी आबकारी विभाग इसी तरह की कार्रवाई जारी रखेगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:ऊना पुलिस ने नकली शराब कांड में किया बड़ा खुलासा, सरगना गौरव मिन्हास से जुड़े तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details