हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ठियोग में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ली बैठक, नगर एवं ग्राम योजना अधिनियम पर हुआ मंथन

By

Published : Jun 7, 2020, 11:12 PM IST

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में कुफरी के चीनी बंगला में एक बैठक का आयोजन किया गया .जिसमें कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह और एपीएमसी के चेयरमैन नरेश शर्मा सहित नगर निगम के उप महापौर शेलेन्द्र चौहान सहित कई पंचायत ओर बोर्डो के सदस्यों ने भाग लिया.

Education Minister Suresh Bhardwaj took a meeting in Kufri
ठियोग में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ली बैठक

ठियोग:नगर एवं ग्राम योजना अधिनियम के दायरे में किन गांव को शामिल किया जाए या नहीं इसको लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है. शिमला संसदीय क्षेत्र में शिमला शहर,शिमला ग्रामीण, ठियोग, रोहड़ू ओर रामपुर के कुछ गांव को शामिल करने पर मंथन हुआ. आज शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में कुफरी के चीनी बंगला में एक बैठक का आयोजन किया गया .जिसमें कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह और एपीएमसी के चेयरमैन नरेश शर्मा सहित नगर निगम के उप महापौर शेलेन्द्र चौहान सहित कई पंचायत ओर बोर्डो के सदस्यों ने भाग लिया. शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नगर नियोजन अधिनियम के दायरे में आए गांवों को अधिनियम से बाहर निकालने ओर रखने के संबंध में प्राप्त प्रतिवेदनों के लिए बैठक बुलाई गई थी.

उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के तहत पूर्व में निर्मित भवनों को निरंतर सुविधा प्राप्त हो सके इसके लिए समिति लोगों से विचार-विमर्श कर रही हैं. आवेदन और सुझाव आमंत्रित किए जा रहे है.उन्होंने कहा कि इसके तहत लोगों के हितों का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा. उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से रिपोर्ट सरकार को प्रस्तुत की जाएगी.जानकारी के मुताबिक इसको लेकर प्रदेश मंत्रिमण्डल की ओर से मंत्रिमण्डलीय उप-समिति गठित की गई है.

वीडियो
बता दें कि इसके तहत कसुम्पटी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अनिरुद्ध सिंह ने भी 30 पंचायतों को इसके अधीन न लाने का आग्रह किया. उन्होंने शिक्षा मंत्री का इस कार्य के प्रति किए जा रहे गंभीर प्रयासों के लिए उनका आभार व्यक्त किया. नगर एवं ग्राम योजनाकार अंजली शर्मा ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान रोहडू से एक, रामपुर से दो व ठियोग से एक व शिमला ग्रामीण, कुसुम्पटी सहित कुल 21 पंचायतों के आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें ग्राम पंचायत जलैल, आनंदपुर, कोट, थड़ी, रझाना, चायली, शकराह, दोलहट्, शामलाघाट, पुजारली, नालदेहरा, डुम्मी, चमियाना, भौंट, पगोग, फागु तथा बगोग सहित 17 पंचायतें शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details