हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग- संजय अवस्थी

By

Published : Feb 7, 2023, 8:16 PM IST

Updated : Feb 7, 2023, 9:54 PM IST

मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने आज शिमला में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने नवीनतम और आधुनिक मीडिया का उपयोग कर लोगों तक पहुंचने पर बल दिया. (CPS Sanjay Awasthi Review meeting of IPR)

CPS Sanjay Awasthi Review meeting of IPR
मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी.

शिमला: मुख्य संसदीय सचिव, सूचना एवं जनसंपर्क संजय अवस्थी ने नवीनतम और आधुनिक मीडिया का उपयोग कर लोगों तक पहुंचने पर बल दिया है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक ले जाने में जनसंपर्क की महत्वपूर्ण भूमिका है. जिससे जन कल्याण के लिए सरकार के प्रति लोगों की धारणा को बदलने में मदद मिलती है.

उन्होंने कहा कि यह विभाग सरकार और लोगों के बीच एक मजबूत और सकारात्मक संबंध स्थापित करने में सहायक है. उन्होंने कहा कि जनसंपर्क हमेशा दोतरफा होता है और लोगों और सरकार के मध्य एक सेतु का काम करता है. उन्होंने कहा कि जनता की आवश्यक प्रतिक्रिया के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं और नीतियों को बनाने, संशोधित करने या सुधारने में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

संजय अवस्थी ने कहा कि व्यापक प्रभाव के लिए मीडिया को त्वरित सूचना प्रदान करने पर विभाग को अधिक ध्यान देना चाहिए. मुख्य संसदीय सचिव ने विभाग को मजबूत करने के सुझावों का स्वागत करते हुए कहा कि विभाग से जुड़ी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जाएगा. इससे पूर्व निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क किरण भड़ाना ने संजय अवस्थी का सम्मान एवं स्वागत किया. उन्होंने मुख्य संसदीय सचिव को अपना बहुमूल्य समय देकर मार्गदर्शन करने के लिए आभार प्रकट किया.

ये भी पढ़ें:'हिमाचल की तुलना श्रीलंका से करना दुर्भाग्यपूर्ण, मुख्यमंत्री इस तरह के बयान से करें परहेज'

Last Updated :Feb 7, 2023, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details