हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला पुलिस मैदान में होगा सरकार के 1 साल के जश्न का कार्यक्रम, विधायकों को भीड़ जुटाने के निर्देश

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 3, 2023, 7:17 PM IST

आज शिमला के पीटरहॉफ में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में धर्मशाला के पुलिस मैदान में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय रैली के बारे में चर्चा हुई. पढ़ें पूरी खबर...

Congress legislature party meeting held in Shimla
शिमला के पीटरहॉफ में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक

शिमला: हिमाचल की सुक्खू सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर धर्मशाला में 11 दिसंबर को जश्न मनाने जा रही है. धर्मशाला के पुलिस मैदान में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय रैली को 'व्यवस्था परिवर्तन का एक साल' नाम दिया गया है. इसको लेकर रविवार को पीटरहॉफ में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई.

बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की. बैठक में सभी विधायक मौजूद रहे, लेकिन डिप्टी सीएम मुकेश बैठक में नहीं पहुंचे. बैठक में रैली को लेकर चर्चा हुई. इस रैली में प्रदेशभर से कार्यकर्ता व लोग भाग लेंगे. कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन कर मिशन-2024 की हुंकार भरेगी. कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया जाएगा, ताकि वह अगले चुनावों के लिए जमीनी स्तर पर अभी से कार्य करें.

शिमला के पीटरहॉफ में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक

सरकार ने पहले तय किया था कि कार्यक्रम शाहपुर विधानसभा के चंबी में आयोजित किया जाएगा, लेकिन कांग्रेस विधायक दल की सहमति के बाद इसे अब धर्मशाला में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. इस रैली में पार्टी शीर्ष नेतृत्व भी मौजूद रहेगा. मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू एक दो दिनों के भीतर दिल्ली जाकर हाईकमान से मुलाकात कर उन्हें कार्यक्रम में आने का न्योता देंगे.

सुधीर 8 हजार, बाली व पठानिया 2-2 हजार का टारगेट:बैठक में रैली की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारियां सौंपी गई. धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा पर इस रैली का पूरा दारोमदार रहेगा. उन्होंने विधायक दल को आश्वस्त किया कि रैली पूरी सफल रहेगी. उन्हें रैली में 8 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है. जबकि नगरोटा बगवां के विधायक रघुबीर बाली को 2 व शाहपुर से विधायक केवल सिंह पठानिया को 2 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है. इसके अलावा कांगड़ा विस क्षेत्र के अन्य विधायकों को 1-1 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है.

कैबिनेट विस्तार का उठा मामला:बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार का मसला भी अनौपचारिक रूप से उठा. इस पर कुछ विधायकों ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए इस पर निर्णय लेना चाहिए. सूत्रों की मानें तो सरकार जल्द ही इस दिशा में फैसला लेने जा रही है. इसको लेकर चर्चा हुई है.

ये भी पढ़ें-Election Result 2023: 3 राज्यों में मिली जीत पर बीजेपी ने शिमला में मनाया जीत का जश्न, बांटे लड्डू और पटाखे फोड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details