हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आज दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कैबिनेट विस्तार को लेकर हाईकमान से करेंगे चर्चा

By

Published : Dec 13, 2022, 4:55 PM IST

Updated : Dec 14, 2022, 12:19 PM IST

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दोपहर बाद 3 बजे शिमला से दिल्ली रवाना होंगे. दिल्ली में वह हाईकमान से मिलकर​​ कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा कर सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि आज और कल दिल्ली में हाईकमान से होने वाली बैठक में मंत्रियों पर सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा. मगर, कैबिनेट की घोषणा अगले दो-तीन दिन बाद संभव है, क्योंकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री समेत कांग्रेस के सभी विधायक भी कल ही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने राजस्थान जा रहे हैं.

cm sukhvinder singh sukhu
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (फाइल फोटो).

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दोपहर बाद 3 बजे शिमला से दिल्ली रवाना होंगे. दिल्ली में वह हाईकमान से मिलकर​​ कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंत्रियों की सूची तैयार कर रखी है.

अब इस सूची को हाईकमान की मंजूरी का इंतजार है. उम्मीद की जा रही है कि आज और कल दिल्ली में हाईकमान से होने वाली बैठक में मंत्रियों पर सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा. मगर, कैबिनेट की घोषणा अगले दो-तीन दिन बाद संभव है, क्योंकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री समेत कांग्रेस के सभी विधायक भी आज ही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने राजस्थान जा रहे हैं. वहीं, कुछ देर पहले डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री दिल्ली के लिए निकल गए हैं.

कुछ दिग्गजों ने दिल्ली में डेरा डाला:प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से पहले कांग्रेस के कुछ दिग्गज दिल्ली में डेरा डाल चुके हैं. प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह के अलावा सोलन से विधायक धनीराम शांडिल और धर्मशाला से सुधीर शर्मा भी दिल्ली दरबार पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि ​​​​​​​शांडिल डिप्टी सीएम के लिए अड़ सकते हैं. सुधीर शर्मा भी अपने लिए बेहतर चाह रहे हैं. हालांकि उनका मंत्रिमंडल में स्थान लगभग तय माना जा रहा है.

फिलहाल ये मंत्री की दौड़ में:फिलहाल शिमला जिला से रोहित ठाकुर, विक्रमादित्य सिंह, अनिरुद्ध सिंह, कुलदीप राठौर, कांगड़ा से सुधीर शर्मा, चंद्र कुमार, चंबा से कुलदीप पठानिया, सोलन से धनीराम शांडिल, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, लाहौल स्पीति से रवि ठाकुर, सिरमौर से हर्वबर्धन चौहान, घुमारवी से राजेश धर्माणी, हमीरपुर से राजेंद्र राणा, संजय रत्न इत्यादि में अधिकतम 9 मंत्रियों का चयन किया जाना है.

ये भी पढे़ं-कमरा नं. 202 में बैठने वाला मंत्री हारता है चुनाव, बड़े-बड़े दिग्गजों के हारने के बाद किसे मिलेगा ?

Last Updated : Dec 14, 2022, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details