हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को दी रमजान की मुबारकबाद

By

Published : Apr 24, 2020, 8:47 PM IST

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों विशेषकर मुस्लिम समुदाय को रमजान का महीना शुरू होने पर शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने आशा व्यक्त की है कि यह महीना समाज में सौहार्द, खुशहाली और भाईचारे की भावना को बढ़ावा देगा.

CM greetings on ramzan
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को रमजान महीना शुरू होने पर शुभकामनाएं दीं

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों विशेषकर मुस्लिम समुदाय को रमजान का महीना शुरू होने पर शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने आशा व्यक्त की है कि यह महीना समाज में सौहार्द, खुशहाली तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा देगा.

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत मुस्लिम समुदाय से घर पर ही नमाज अदा करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि यह कदम सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए आवश्यक है. सीएम ने कहा कि यही ईश्वर और मानवता के प्रति सच्ची सेवा है.

बता दें कि 25 अप्रैल से रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है. इस महीने में रोजे रखे जाते हैं. रोजाना तरावीह की नमाज यानी विशेष नमाज मस्जिदों में ही अदा की जाती है, लेकिन इस समय कोरोना के चलते प्रदेश भर में भी लॉकडाउन चल रहा है. लिहाजा अन्य धार्मिक स्थलों के साथ-साथ मस्जिद अभी बंद हैं. इसी के मद्देनजर ऑल हिमाचल मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी ने प्रदेश के मुस्लिम समुदाय से घरों में ही रहकर रमजान महीने में अल्लाह की इबादत करने की अपील की है. साथ ही सरकार के निर्देशों की पूरी तरह से पालना करने का भी आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें:मानवता: कोरोना संकट में इस दंपति ने पेश की मिसाल, 3 लाख किराया किया माफ

ये भी पढ़ें:ऑल हिमाचल मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी की अपील, रमजान में घरों में अदा करें नमाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details