हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU के Boys हॉस्टल में देर रात हंगामा, 2 छात्र संगठनों में मारपीट

By

Published : Jun 9, 2023, 6:26 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 7:18 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में दाे गुटाें में मारपीट का मामला सामने आया है. हमले में एक छात्र को गंभीर चोटें आई हैं. जिसे आईजीएमसी में एडमिट किया गया है. जानें विस्तार से...

ruckus in Himachal Pradesh University hostel
HPU के Boys हॉस्टल में देर रात हंगामा

शिमला: हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच गुरुवार की रात मारपीट का मामला सामने आया है. छात्र संगठन एबीवीपी ने कथित रूप से एसएफआई के छात्रों पर हाॅस्टल में माहौल खराब करने का आरोप लगाया है. दरअसल, एचपीयू में बीती रात काे हंगामा हाे गया. यहां पर छात्राें के दाे गुटाें में मारपीट हाे गई. इसमें एक छात्र को गंभीर चोटें आई हैं, उसे इलाज के आईजीएमसी में एडमिट किया गया है. बताया जा रहा है कि छात्र की आंख में पत्थर लगा, जिससे वह घायल हो गया.

ABVP ने की SFI के खिलाफ नारेबाजी:बता दें, इस मारपीट की घटना के बाद पूरे कैंपस में तनाव का माहौल है. वहीं, ABVP ने SFI पर हाॅस्टल में माहौल खराब करने का आरोप लगाया है. शुक्रवार को विवि कैंपस में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एसएफआई के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही. वहीं, तनाव को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है. बालूगंज पुलिस ने छात्र की शिकायत पर इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर दी गई है.

मामले की जांच कर रही है पुलिस:एचपीयू हॉस्टल में हिंसा को देखते हुए पुलिस की गश्त को भी बढ़ा दिया गया है. गौरतलब है कि हर साल विश्वविद्यालय हॉस्टल में लड़ाई होती है उसके बाद लड़ाई बढ़ते-बढ़ते विश्वविद्यालय परिसर तक पहुंच जाती है. बीते साल भी ऐसा ही हुआ था हॉस्टल में मारपीट का मामला सामने आया था. उसके बाद विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठनों द्वारा खूनी संघर्ष किया गया. जिसमें कई कार्यकर्ता घायल भी हुए थे, पुलिस हर साल दावे करती है कि विश्वविद्यालय में खूनी संघर्ष रोका जाएगा, पुलिस हॉस्टल से लेकर विश्वविद्यालय परिसर तक तैनात रहती है, लेकिन कुछ दिनों बाद फिर वही हाल होता है और छात्र संगठन आपस में भिड़ जाते हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:जब HPU में आयोजित धाम में 'पानी बरताने' लगे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर...

Last Updated :Jun 9, 2023, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details