हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुक्खू सरकार के खिलाफ भाजपा चलाएगी हस्ताक्षर अभियान, रोष रैलियों का भी होगा आयोजन

By

Published : Feb 14, 2023, 5:14 PM IST

Updated : Feb 14, 2023, 5:23 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा डिनोटिफाई किए गए संस्थानों के खिलाफ अब भाजपा मंडल स्तर पर हस्ताक्षर अभियान चलाएगी और उसके बाद रोष रैलियां भी निकाली जाएगी. यह अभियान कब से कब तक चलाया जाएगा ये जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (BJP Signature campaign in Himachal)

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार द्वारा डिनोटिफाई किए गए संस्थानों के खिलाफ अब भाजपा मंडल स्तर पर हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगी. यह हस्ताक्षर अभियान 15 फरवरी से 25 फरवरी तक चलाया जाएगा. जिसके बाद प्रदेश में आक्रोश रैलियां भी निकाली जाएंगी. यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में 620 से अधिक सरकारी संस्थानों को बंद किया है. जिससे जनता को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ये संस्थान लोगों के हित को देखते हुए खोले गए थे. जिसका भाजपा विरोध करती है.

मंडल स्तर तक चलाया जाएगा हस्ताक्षर अभियान-सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा विधायक दल और भाजपा कार्यसमिति में यह तय हुआ कि भाजपा मंडल स्तर पर हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से कांग्रेस सरकार के तुगलकी फरमान का जवाब देगी. इसको लेकर प्रत्येक मंडल में बैनर लगाकर भाजपा हस्ताक्षर अभियान चलाएगी. हर चौक पर कुर्सी, माइक और बैनर लगाकर भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी. इस अभियान के प्रदेश संयोजक भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं नैना देवी के विधायक रणधीर शर्मा रहेंगे. जिला स्तर पर भाजपा आम जनता के घर-घर जाकर भी हस्ताक्षर अभियान के कार्यक्रम को चलाएगी.

25 फरवरी से 5 मार्च तक रोष रैलियों का आयोजन-भाजपा जगह-जगह पर एसडीएम और जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजेगी. इसके उपरांत 25 फरवरी से 5 मार्च तक नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी, पूर्व मंत्री, विधायक और केंद्रीय मंत्रियों का प्रवास जिला स्तर पर रहने वाला है. जहां वह जिला केंद्रों पर आयोजित होने वाली जिला स्तरीय रोष रैलियों में भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि इतने कार्यालय एक साथ किसी सरकार ने बंद किए हो.

लोगों की सुविधा के लिए खोले गए थे संस्थान-सुरेश कश्यप ने कहा कि ऐसे कार्यालय भी बंद किए गए हैं जहां पर सरकारी कर्मचारी कार्यरत थे. आज जनता को यह कार्यालय बंद होने से बहुत असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. कहीं पीएचसी, बिडिओ कार्यालय और आईपीएच के कार्यालयों के बंद होने से लोगों को 30 से 70 किलोमीटर का सफर करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व जयराम सरकार द्वारा लोगों की सुविधा के लिए उनके घरद्वार पर संस्थान खोले गए थे.

ये भी पढ़ें:शिमला में आज से 5G जी, सीएम सुखविंदर सिंह जिओ नेटवर्क को करेंगे लॉन्च

Last Updated : Feb 14, 2023, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details