हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM सुखविंदर सिंह के लिए सतपाल सत्ती के बोल, जो वीरभद्र से नहीं हारे, आपसे कैसे हार जाते

By

Published : Mar 23, 2023, 8:21 AM IST

Updated : Mar 23, 2023, 8:57 AM IST

हिमाचल विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान बुधवार को भाजपा के तेजतर्रार नेता सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमले किए. इस दौरान उन्होंने मुकेश अग्निहोत्री पर तंज कसते हुए कहा चुनावों के समय मुकेश अग्निहोत्री पूरे हिमाचल में दौड़ते रहे, प्रचार करते रहे और बाजी सुखविंदर सिंह के हाथ लगी. सतपाल सत्ती ने कहा कि जो सुखविंदर सुक्खू वीरभद्र सिंह से नहीं हारे, वो आपसे कैसे हार जाते.

BJP MLA Satpal Satti on CM Sukhvinder Singh sukhu
BJP MLA Satpal Satti on CM Sukhvinder Singh sukhu

भाजपा विधायक सतपाल सत्ती.

शिमला: हिमाचल विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा के तेजतर्रार नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमले किए. उन्होंने लोकल बोली में कांग्रेस सरकार पर जमकर तंज कसे. सत्ती ने डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री को लेकर खूब बातें कहीं. सत्ती ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए मुकेश अग्निहोत्री भाजपा सरकार पर बरसते थे. मुकेश अग्निहोत्री पांच साल लड़ते रहे, भिड़ते रहे. ऊना वालों को भी लगा कि अब सीएम हमारा ही होगा. अग्निहोत्री जी ने अपना भी बीपी हाई किया और हमारा भी हाई किया. इस चक्कर में मैं (सतपाल सत्ती) बच गया और बाकी रगड़े गए. यानी बाकी भाजपा नेता चुनाव हार गए, अकेले सत्ती जीते. फिर ऊना वालों को लगा कि अब सीएम हमारा है.

सत्ती ने कहा कि चुनाव के बाद वो शिमला आए तो यहां नारे लग रहे थे कि सुक्खू-मुक्खू नहीं चलेंगे. यानी सुखविंदर सिंह और मुकेश अग्निहोत्री नहीं चलेंगे. सीएम कोई और ही होगा. सत्ती बोले, ये सुनकर हम हैरान रह गए कि कांग्रेस के भीतर लड़ाई पड़ गई. फिर सतपाल सत्ती ने एक घटना का जिक्र किया कि उनसे किसी ने पूछा कि डिप्टी सीएम क्या होता है? सत्ती ने कहा कि जैसे एक भैंस पानी में जाती है, कुछ देर बाद उसे ठंड लगती है तो वो फिर से थोड़ा ऊपर आ जाती है. उसकी पीठ पर मेंढक भी आ जाते हैं और धूप सेकते हैं. अब भैंस देखती है कि पीठ पर मेंढक है तो वो फिर से पानी में चली जाती है और दूर जाकर फिर निकल आती है. ऐसे में मेंढक वहीं पानी में रह जाता है.

सत्ती ने तंज कसते हुए कहा, ये होता है डिप्टी सीएम. सतपाल सत्ती ने कहा कि इसी तरह सुखविंदर सिंह सुक्खू दूर निकल गए. मुकेश अग्निहोत्री पूरे हिमाचल में दौड़ते रहे, प्रचार करते रहे और बाजी सुखविंदर सिंह के हाथ लगी. सतपाल सत्ती ने कहा कि जो सुखविंदर सुक्खू वीरभद्र सिंह से नहीं हारे, वो आपसे कैसे हार जाते. सुक्खू ने कई लड़ाइयां लड़ी हैं, लेकिन अब वे हार रहे हैं. सत्ती ने कहा कि अगर वे प्रदेश के हित में काम करेंगे तो भाजपा उनका सहयोग करेगी, अन्यथा विरोध तो जारी रहेगा.

सतपाल सत्ती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 1500 रुपए की गारंटी पर प्रदेश की जनता को गुमराह किया है. कांग्रेस ने चुनाव के समय महिलाओं से फार्म भरवाए, लेकिन अब किसी के खाते में कोई पैसा नहीं आया है. सत्ती ने ऊना की बोली में तंज कसे और कहा कि जो महिलाएं आर्थिक रूप से सक्षम हैं, उन्हें प्रतिमाह 1500 रुपए नहीं दिए जाने चाहिए. सत्ती ने कहा कि कांग्रेस ने झूठा वादा किया. उन्होंने चुनौती दी कि कांग्रेस के नेता एक भी महिला को सामने लाएं, जिसके खाते में 1500 रुपए आए हों.

आपके गारंटी पत्र में हर घर लक्ष्मी के नाम से ये दर्ज है कि 18 साल से ऊपर की महिलाओं को लाभ दिया जाएगा. आपने फोन नंबर भी दिया-901314141 और ये दावे से कहा जा सकता है कि ये फोन नंबर अब बंद होगा. सत्ती ने सवाल किया कि क्या ये व्यवस्था परिवर्तन है ? उल्लेखनीय है कि सतपाल सिंह सत्ती छात्र राजनीति से चुनावी राजनीति में आए हैं. भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस में भी उनके छात्र राजनीति के समय के साथ हैं. सत्ती ने अपने भाषण में कांग्रेस को घेरते समय अपने छात्र राजनीति के साथी रहे कांग्रेस विधायकों को भी जमकर घेरा.

ये भी पढ़ें:Himachal Budget Session: 7वें दिन जनमंच से लेकर पूर्व सरकार की योजनाओं पर उठे सवाल, विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा

Last Updated :Mar 23, 2023, 8:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details