हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Agniveer Bharti 2023: अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर तैयारियों में जुटे सेना के अधिकारी, रामपुर में 18 से 24 नवम्बर तक शारीरिक परीक्षा

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 7, 2023, 10:44 PM IST

Agniveer Bharti 2023 Rally In Rampur: अग्निपथ योजना के तहत सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए हिमाचल के चार जिले सोलन, शिमला, सिरमौर और किन्नौर के उन उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए रामपुर बुलाया गया है. इसी कड़ी में मंगलवार को अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर बैठक की गई. बता दें कि 18 से 24 नवंबर के बीच युवाओं का ग्राउंड टेस्ट किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर..

Metting Regarding Agniveer Recruitment In Rampur
रामपुर में अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर तैयारियों में जुटे सेना के अधिकारी

रामपुर बुशहर:हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले केरामपुर बुशहर में अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. इस दौरान बैठक में सेना भर्ती कार्यालय शिमला के भर्ती निदेशक पुष्विंदर कौर ने भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया जिला प्रशासन से कौन-कौन से विभागों का सहयोग इस भर्ती में चाहिए. कर्नल पुष्विंदर कौर ने कहा कि निर्धारित की गई जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा और इमानदारी के साथ पूरा किया जायेगा. वहीं, सेना और जिला प्रशासन के कर्मचारियों को कहा गया कि की भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के दौरान स्पष्ट और संतोषजनक सुविधाएं दी जाएगी.

बता दें कि भर्ती मैदान में निर्धारित जगह की जाने वाली व्यवस्था को विस्तार पूर्ण तरीके से बताया गया. वहीं, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी कहा कि भर्ती को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार, भर्ती रैली का आयोजन प्रिथी मिलिट्री स्टेशन आवेरीपट्टी रामपुर बुशहर में 18 नवंबर से 24 नवंबर, 2023 के बीच किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार,18 नवंबर 2023 को शिमला जिले की सभी तहसील और सोलन जिले के अर्की तहसील के युवा रैली में भाग लेंगे. 19 नवंबर 2023 को सोलन जिले के बद्दी तहसील को छोड़कर सभी तहसीलों के युवा भाग लेंगे. 20 नवंबर 2023 को सोलन जिले के बद्दी तहसील और सिरमौर जिला की हरिपुरधार, नारग, पझौता, माजरा, कमरउ, नाहन, नौहरा, रोनाहाट और शिलाई तहसील के युवा भाग लेंगे. 21 नवंबर 2023 को सिरमौर जिले के पांवटा साहिब, राजगढ़, रेणुका, पच्छाद तथा ददाहू तहसील युवा सम्मिलित होंगे. वहीं, 22 नवंबर 2023 को शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन और किन्नौर जिले अग्निवीर जनरल डयूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर कलर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन के युवा सम्मिलित होंगे.

ये भी पढ़ें:'पर्यटक ग्राम’ में हिमाचली संस्कृति से परिचित होंगे टूरिस्ट, 1311 करोड़ की पर्यटन विकास योजना से टूरिज्म सेक्टर का होगा कायाकल्प

ABOUT THE AUTHOR

...view details