हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विधानसभा के विशेष सत्र में आएंगे 93 पूर्व एवं वर्तमान विधायक, सभी का होगा कोविड टेस्ट

By

Published : Sep 14, 2021, 2:09 PM IST

पूर्ण राज्यत्व के 50 वर्ष पूर्ण होने पर बुलाए गए विशेष सत्र के लिए 93 पूर्व और वर्तमान विधायक आमंत्रित किए गए हैं. 17 सितंबर को आयोजित होने वाले विशेष सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि सत्र में शामिल होने वाले विधायकों एवं पूर्व विधायकों को आरटी पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य किया गया है.
93-former-and-current-mla-invited-in-the-special-session-of-the-assembly-on-17-september
फोटो.

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के 50 वर्ष पूर्ण होने पर बुलाए गए विशेष सत्र के लिए 93 पूर्व और वर्तमान विधायक आमंत्रित किए गए हैं. विधानसभा के इस विशेष सत्र में शामिल होने वाले सभी वर्तमान विधायकों एवं पूर्व विधायकों को आरटी पीसीआर टेस्ट करवाना भी अनिवार्य किया गया है. विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि विधानसभा के सत्र में आने के लिए कुल 93 विधायकों पूर्व विधायकों ने सहमति दी है.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि स्वर्ण जयंती के अवसर पर प्रदेश को मौजूदा बुलंदियों तक पहुंचाने में हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार, स्वर्गीय राम लाल ठाकुर, स्वर्गीय वीरभद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का विशेष योगदान रहा है. मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विकास के लिए हर संभव कार्य कर रहे हैं. 17 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबोधन 11 बजे शुरू होगा और 12 बजे तक चलेगा. इसके बाद एक सामूहिक चित्र भी लिया जाएगा. जिसमें सभी पूर्व व वर्तमान सदस्य शामिल होंगे.

वीडियो.

विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के लिए हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश विवेक ठाकुर के पिता व्हील चेयर पर इस सत्र में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. स्वास्थ्य कारणों से पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम व पूर्व कैबिनेट मंत्री विद्या स्टोक्स इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को भी विधानसभा में आयोजित हो रहे विशेष सत्र में शामिल होने का न्योता दिया. नड्डा राज्यसभा सांसद हैं और इससे पहले तीन बार विधायक रह चुके हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लगातार चौथी बार चुनकर लोकसभा में सांसद हैं. शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल भी विधायक रहने के साथ-साथ लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं.

राष्ट्रपति के दौरे के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नजदीक रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के आरटी पीसीआर टेस्ट राज्य अतिथिगृह पीटरहॉफ में होंगे. विधानसभा सचिव यशपाल सहित विधानसभा के 15 अधिकारियों व कर्मचारियों का आरटी पीसीआर टेस्ट होगा. इसके अलावा पर्यटन विकास निगम के कर्मियों, सामान्य प्रशासन विभाग और पुलिस कर्मियों का परीक्षण भी होगा.

ये भी पढ़ें: DELHI के 'दिल' में क्या ? सीएम जयराम दिल्ली तलब

ABOUT THE AUTHOR

...view details