हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में हादसों का सोमवार, एक दिन में 4 रोड एक्सीडेंट, 11 लोगों की मौत, 10 घायल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 5, 2023, 12:12 PM IST

Himachal Road Accident: सोमवार को हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर चार सड़क हादसे हुए. शिमला, मंडी और सिरमौर में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की जान चली गई. जबकि 10 लोगों का घायल अवस्था में अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पढ़िए पूरी खबर...

Himachal Road Accident
हिमाचल में हादसों का सोमवार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में दिन प्रतिदिन हादसों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. तेज रफ्तार और ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की वजह से हिमाचल में सड़क हादसे के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बात अगर बीते सोमवार की करें तो प्रदेश में एक दिन में चार जगहों पर भीषण हादसे की घटना सामने आई, जिसमें 11 लोगों की जान चली गई. शिमला में दो अलग-अलग जगहों पर एक्सीडेंट हुआ. वहीं, मंडी और सिरमौर से भी सड़क हादसे की खबर सामने आई.

पिकअप खाई में गिरने से 6 की मौत: बीते दिन शिमला जिले के सुन्नी में एक पिकअप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि 3 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, हादसे में 6 गंभीर रूप से घायलों का सुन्नी अस्पताल में इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार सोमवार को सुन्नी को किंगल से जोड़ने वाले लिंक रोड पर यह हादसा हुआ. पिकअप में ड्राइवर सहित 12 लोग सवार थे. ये सभी लोग कढार घाट से मंडी की तरफ जा रहे थे. इस दौरान कढार घाट के पास पिकअप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 6 लोगों की जान चली गई. जबकि 6 घायलों का इलाज चल रहा है.

शिमला में बेकाबू ट्रक ने गाड़ियों को रौंदा

बेकाबू ट्रक ने गाड़ियों को रौंदा: वहीं, राजधानी शिमला के विकासनगर से भी बीते सोमवार को सड़क हादसे की घटना सामने आई. जहां एक बेकाबू ट्रक ने 4 गाड़ियों को बुरी तरह रौंद दिया. वहीं, कई गाड़ियों को हल्का नुकसान हुआ है. वहीं, गाड़ियों को टक्कर मारकर ड्राइवर ट्रक सहित मौके से फरार हो गया. पुलिस आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है. बेकाबू ट्रक की टक्कर से एक गाड़ी पेड़ से लटक गई. जबकि दूसरी गाड़ियां एक दूसरे पर चढ़ गई. वहीं, तीन अन्य गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. आरोपी ट्रक ड्राइवर नागालैंड का बताया जा रहा है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. ट्रक को ट्रेस किया जा रहा है.

सिरमौर में टिप्पर खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत

टिप्पर खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत: वहीं, जिला सिरमौर के उपमंडल संगड़ाह में सोमवार की देर शाम एक टिप्पर खाई में लुढ़क गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए, इनमें की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसे नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. फिलहास पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी है. बताया जा रहा है कि बोरली माइन से एक टिप्पर खदान से पत्थर लेकर ददाहू की तरफ आ रहा था. इसी दौरान खड़कोली के पास टिप्पर खाई में गिरने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के वक्त टिप्पर में 4 लोग सवार थे. हादसे में कुलदीप (30 वर्ष), जगदीश (45 वर्ष) की मौत हो गई. वहीं, राजेंद्र (46 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे ददाहू अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने नाहन अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं रविंद्र (32 वर्ष) को हादसे में हल्की चोट आई, जिसकी हालत ठीक बताई जा रही है.

मंडी में कार खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत

मंडी में कार खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत:सोमवार का दिन मानों हिमाचल में हादसे का दिन रहा. शिमला, सिरमौर के बाद मंडी से भी सड़क हादसे की खबर आई. मंडी जिले के जंजैहली में शादी समारोह से लौट रहे लोग सड़क हादसे का शिकार हो गए. इस सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार ऑल्टो कार में सवार पांच लोग शादी समारोह से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान कार जब मगरूगला के नजदीक पहुंची तो अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी ढांक से लुढ़क गई. इस हादसे में एक महिला सहित 3 लोगों की मौत हो गई. पुलिस मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें:शिमला में खाई में गिरी पिकअप, छह की मौत, 6 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details