हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकारें भी करें प्रयास: अनुराग ठाकुर

By

Published : May 13, 2023, 5:54 PM IST

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को मंडी जिले के निर्माणाधीन इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम सुंदरनगर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में बहुत कम राज्य सरकारें खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई योजनाएं और सुविधाएं दे रही हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Union Sports Minister Anurag Thakur Reaction
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

मंडी:केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्य सरकारों द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के प्रति उदासीन रूख अपनाने पर चिंता व्यक्त की है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री मंडी जिले के दौरे के दौरान शनिवार को निर्माणाधीन इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम सुंदरनगर के निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल राज्य सरकार का विषय है और राज्य सरकारों को इसके विकास के लिए कार्य करना चाहिए, लेकिन देशभर में बहुत कम राज्य सरकारें खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई योजनाएं और सुविधाएं दे रही हैं.

"मंडी जिले के स्पोर्ट्स कंपलेक्स सुंदरनगर से क्षेत्र के खिलाड़ियों को एक बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी. केंद्र सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए धनराशि दी गई थी, लेकिन राज्य सरकारों द्वारा अपने हिस्से का पैसा जारी नहीं करने से इस ओर कोई कार्य नहीं हो पाया है.":-अनुराग ठाकुर, केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री

'जल्द स्टेडियम के लिए 4.50 करोड़ का बजट होगा जारी':उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम सुंदरनगर के निर्माण के लिए 4.50 करोड़ रुपये का बजट जारी किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कई सरकारें आकर चली गई, लेकिन खेलों के विकास को लेकर स्टेडियम बनाने के लिए जमीन मुहैया नहीं करवाई गई है. जिस जिले में जमीन उपलब्ध होगी वहां पर केंद्र खेल मंत्रालय स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाने में कोई भी कोताही नहीं बरतेगा. उन्होंने कहा कि जहां स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण को लेकर भूमि उपलब्ध करवाई गई है वहां पर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल के प्रयासों से स्पोर्ट्स कंपलेक्स सुंदरनगर के निर्माण की शुरुआत हुई है. उन्होंने कहा कि इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स के लिए केंद्र सरकार द्वारा भी पैसा जारी किया गया है और आने वाले समय में पैसे की अगली किस्त भी जारी हो जाएगी. मंडी जिला सहित सुंदरनगर खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और खिलाड़ियों को और ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए यह इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:अनुराग ठाकुर का सुक्खू सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'कांग्रेस राज में हिमाचल की बहनें सदमे में हैं'

ABOUT THE AUTHOR

...view details