हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शर्मसार हुई देवभूमि! सीएम जयराम के गृह जिले में दो नाबालिगों के साथ दुष्कर्म

By

Published : Sep 17, 2021, 4:37 PM IST

two-minor-girl-rape-in-mandi-district-of-himachal-pradesh
फोटो.

प्रदेश के मुखिया जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में दो अलग-अलग घटनाओं में दो नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस कृत्य से एक बार फिर देवभूमि शर्मसार हो गई है. एक नाबालिग लड़की की उम्र 15 साल तो दूसरे मामले में नाबालिग की उम्र 16 साल बताई जा रही है. इनमें एक नाबालिग मूक बाधिर है. दोनों ही नाबालिग 4 और 6 माह की गर्भवती बताई जा रही हैं.

मंडी:देवभूमि कहे जाने वाले हिमाचल में अब बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. मासूमों से दरिंदगी व हैवानियत की घटना थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामलों की बात की जाए तो सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में दो नाबालिगों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं सामने आई हैं. जिनमें से एक 4 महीने व दूसरी 6 महीने की गर्भवती बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार जो नाबालिग 4 महीने की गर्भवती है वह मूक व बधिर भी है, जिसकी शिकायत नाबालिग की मां ने महिला थाना मंडी में दर्ज करवाई है. मूक बधिर की उम्र 16 साल की बताई जा रही है और वह स्पेशल चाइल्ड स्कूल में पढ़ाई करती है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा U/S 376 (2) (L) व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है.

वहीं, एक दूसरे मामले में 15 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म हुआ है. पुलिस को दी गई शिकायत में नाबालिग के माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करने वाला भी नाबालिग है. जिसकी उम्र 17 वर्ष है. आरोपी ने नाबालिग के साथ तीन बार अलग-अलग जगह ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि आखिरी बार युवक ने लाहौल स्पीति के केलांग में नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग 6 माह की गर्भवती बताई जा रही है. इस मामले में पिता की शिकायत पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.


पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने दोनों मामलों की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है. छानबीन जारी है. एक आरोपी की पहचान कर ली गई है, जबकि दूसरे आरोपी का भी पता लगा लिया जाएगा. जल्द ही आरोपी को हिरासत में लेकर जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

अगर आपके क्षेत्र में महिलाओं या बच्चियों के साथ अपराध होते हैं तो आपकी मदद के लिए प्रशासन हमेशा तैयार रहता है. आप इन दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकती हैं. आपकी पहचान को भी हमेशा छिपाकर रखा जाता है ताकि आपको कोई परेशानी न हो. मदद के लिए आप बाल हेल्पलाइन-1098, गुड़िया हेल्पलाइन- 1515 और महिला हेल्पलाइन- 1091 पर संपर्क कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: ऊना में नशा निवारण केंद्र के बाहर गोलीबारी, छानबीन में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details