हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mandi News: मान गए रेहड़ी-फहड़ी वाले, सुकोहड़ी पुल के पास ही मिलेगा नया स्थान

By

Published : May 8, 2023, 3:24 PM IST

जिला मंडी में सुकोहड़ी पुल के पास से रेहड़ी-फहड़ी धारक अपने मौजूदा स्थान से हटने के लिए मान गए हैं. जिसकी जानकारी नगर निगम मंडी के कमीशनर एचएस राणा ने दी. पढ़ें पूरी खबर...

Town vending committee meeting in Mandi
टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक

टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक

मंडी:शहर के सुकोहड़ी पुल के पास अपना रोजगार चलाने वाले रेहड़ी-फहड़ी धारक अपने मौजूदा स्थान से हटने के लिए राजी हो गए हैं. आज टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि यहां के रेहड़ी-फहड़ी धारकों को इनके मौजूदा स्थान के 50 मीटर के दायरे में ही शिफ्ट किया जाएगा. बता दें कि सुकोहड़ी पुल के पास नया पार्किंग स्थल बना है जिसका टेंडर भी जारी कर दिया गया है. ऐसे में अब यहां गाड़ियों को खड़ा किया जाएगा. ऐसे में नगर निगम रेहड़ी-फहड़ी धारकों को यहां से उठाने जा रहा था, जिसका ये विरोध कर रहे थे.

पिछली बार हुई टीवीसी की बैठक का इन्होंने बहिष्कार कर दिया था, लेकिन इस बार इस पर सहमति बन गई. नगर निगम मंडी के कमीशनर एचएस राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुकोहड़ी पुल के पास बैठे रेहड़ी-फहड़ी धारकों को उनके मौजूदा स्थान से 50 मीटर के दायरे में नया स्थल विकसित करके बैठाया जाएगा. वहीं, बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिन्होंने सिर्फ स्थान पर कब्जा किया है और उसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं उनसे उस स्थान को वापस ले लिया जाएगा.

इसके अलावा शहर के 15 वार्डों में जिन्होंने बीना अनुमति के रेहड़ियां लगाई हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से नोटिस जारी किया जाएगा, क्योंकि इससे नगर निगम को कोई आय प्राप्त नहीं हो रही है. वहीं, टाउन वेंडिंग कमेटी सदस्य व रेहडी फड़ी यूनियन अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने बताया कि आज की बैठक में अधिकारियों द्वारा उनकी लंबित पड़ी सभी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया गया है. स्कोडी पुल के नजदीक ही रेहड़ी फड़ी धारकों को बैठाने की योजना है जिसके तहत टाउन वेंडिंग सब कमेटी 1 हफ्ते के अंदर नगर निगम को रिपोर्ट सौंपेगी. बैठक में एएसपी मंडी सागर चंद, नगर निगम के पार्षद और व्यापार मंडल सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

Read Also-Explosion near Golden Temple: पंजाब में स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर ब्लास्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details