हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

संस्कृति की झलक के साथ छोटी काशी मंडी में राज्य स्तरीय हिमाचल उत्सव शुरू

By

Published : Apr 24, 2023, 5:14 PM IST

जिला मंडी में चार दिवसीय हिमाचल उत्सव शुरू हो गया है. 4 दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में हिमाचल के प्रत्येक जिले की झलक देखने को मिलेगी. पढ़ें पूरी खबर...

State level Himachal festival begins in Mandi
संस्कृति की झलक के साथ छोटी काशी मंडी में राज्य स्तरीय हिमाचल उत्सव शुरू

धर्मपुर से विधायक चंद्रशेखर संबोधित करते हुए.

मंडी:सोमवार को छोटी काशी मंडी में भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित चार दिवसीय राज्य स्तरीय हिमाचल उत्सव शुरू हो गया. मंडी शहर के साथ लगते कांगणीधार स्थित संस्कृति सदन में इस उत्सव का शुभारंभ धर्मपुर से कांग्रेस के विधायक चंद्रशेखर ने किया. चार दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में प्रदेश के हर जिले की स्मृद्ध संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी.

प्रत्येक दिन चार जिलों से आए कलाकार अपने जिले की संस्कृति को प्रस्तुत करेंगे. वहीं, प्रदर्शनियों के माध्यम से उन लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है, जिन्हें यह मौका नहीं मिल पाता. उत्सव का शुभारंभ करने पहुंचे विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि मंडी को सांस्कृतिक राजधानी का दर्जा प्राप्त है. लेकिन बदलते दौर के साथ बहुत सी चीजें पीछे छूट रही हैं. स्थानीय कलाकार और राज्य सरकार कला के क्षेत्र को आगे लाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है.

संस्कृति की झलक के साथ छोटी काशी मंडी में राज्य स्तरीय हिमाचल उत्सव शुरू

विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि आज आधुनिक युग में कलाकार लंबी उड़ान भर रहा है. डिजिटल के दौर में कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक नया अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि कलाकार हमेशा अपनी समस्याओं को पीछे छोड़कर लोगों के मनोरंजन के लिए जीता है. यही एक कलाकार की असली पहचान होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details