हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हटगढ़ में डिग्री कॉलेज की मांग हुई तेज, जबना चौहान की एनजीओ ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Apr 17, 2021, 7:34 PM IST

हटगढ़ में डिग्री कॉलेज बनाने के लिए लोग लामबंद होने लगे हैं. ढाबण के लोगों ने डिग्री कॉलेज खोलने की मुहिम के समर्थन में चले हस्ताक्षर अभियान में अपना योगदान दिया. गांव वासियों ने कहा कि हटगढ़ इस क्षेत्र के केंद्र में पड़ता है और यहां डिग्री कॉलेज स्थापित होने से क्षेत्र की कई पंचायतों को लाभ मिलेगा गांव वासियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से हट गढ़ में शीघ्र डिग्री कॉलेज स्थापित करने की मांग उठाई.

Signature campaign
फोटो.

मंडी: नाचन विधानसभा क्षेत्र की सलवाहन पंचायत के तहत हटगढ़ में डिग्री कॉलेज बनाने के लिए प्रदेश स्तरीय समाज सेवी संस्था ओरिएंटल फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई मुहिम को क्षेत्र के लोगों का निरंतर समर्थन मिल रहा है. इसी कड़ी में ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक जबना चौहान ने ढाबण पंचायत में हस्ताक्षर अभियान चलाया इस अभियान में पंचायत के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और हटगढ़ में डिग्री कॉलेज स्थापित करने की इस मुहिम का स्वागत किया तथा ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक जबना चौहान का इस मुहिम को शुरू करने के लिए आभार व्यक्त किया.

कॉलेज से क्षेत्र की कई पंचायतों को मिलेगा लाभ

गांव वासियों ने कहा कि हटगढ़ इस क्षेत्र के केंद्र में पड़ता है और यहां डिग्री कॉलेज स्थापित होने से क्षेत्र की कई पंचायतों को लाभ मिलेगा गांव वासियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से हटगढ़ में शीघ्र डिग्री कॉलेज स्थापित करने की मांग उठाई. स्थानीय पंचायत के लोगों ने कहा कि यहां से युवाओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए मंडी जाना पड़ता है. जिसमें युवाओं को बसों की समस्या रहती है.

ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक ने बताया

वहीं इस अवसर पर ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक जबना चौहान ने कहा कि इस क्षेत्र में डिग्री कॉलेज होना बहुत ही अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि हस्ताक्षर अभियान पूर्ण होने पर ओरिएंटल फाउंडेशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलेगा और हटगढ़ में डिग्री कॉलेज स्थापित करने की अपील करेगा. उन्होंने कहा कि डिग्री कॉलेज समय की मांग है और यहां डिग्री कॉलेज स्थापित होने के उपरांत युवाओं को घर द्वार पर उच्च शिक्षा प्राप्त होगी.
ये भी पढ़ें:हमीरपुर: जंगलों को आग से बचाने के लिए वन विभाग ने चलाया अभियान, हटाई जा रही हैं चीड़ की पत्तियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details