हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तत्तापानी सड़क की सुधरेगी हालात: सांसद प्रतिभा सिंह ने PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह को लिखा पत्र

By

Published : Apr 13, 2023, 8:28 AM IST

शिमला-मंडी वाया तत्तापानी सड़क की हालत जल्द सुधरेगी. विधायक दीपराज के आग्रह के बाद सांसद प्रतिभा सिंह ने पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह को पत्र लिखा है.(No crush barrier on Tattapani road )

तत्तापानी सड़क की सुधरेगी हालात
तत्तापानी सड़क की सुधरेगी हालात

करसोग:जिला मंडी के अंतर्गत शिमला-मंडी वाया तत्तापानी सड़क की खराब हालत का मामला सरकार के पास पहुंच गया है. स्थानीय विधायक दीपराज ने मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह के समक्ष सड़क की हालत को सुधारने का उठाया था. ऐसे में जनहित को देखते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर को पत्र लिखा है, जिससे लोगों में जल्द सड़क की स्थिति सुधारने की उम्मीद बढ़ गई हैं.

शिमला -मंडी वाया तत्तापानी सड़क पर क्रश बैरियर नहीं

क्रश बैरियर नहीं लगे हुए:शिमला -मंडी वाया तत्तापानी सड़क की हालत काफी दयनीय है. तत्तापानी से करसोग तक न तो क्रश बैरियर लगे हैं और सड़क भी काफी तंग है. इस कारण सड़क में हमेशा हादसा होने का अंदेशा बना रहता है. यही नहीं इस मुख्यमार्ग पर हुए सड़क हादसों में बहुत से लोग अकाल मौत का ग्रास भी बने हैं. ऐसे में लोग भी लंबे समय से सड़क की हालत को सुधारने की मांग कर रहे है. राजधानी शिमला को वाया तत्तापानी ये एक मुख्य मार्ग है. इसमें अंधे मोड़ों पर कटिंग का भी कार्य चल रहा था, जिसे कुछ मोड़ों को काटने के बाद रोक दिया गया.

इसी साल 19 जनवरी को बुझ गए थे दो घरों के चिराग: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल तत्तापानी से करसोग तक सड़क की हालत बहुत ज्यादा खराब है. कई बार हादसे होने पर भी पीडब्ल्यूडी ने सड़क की कोई सुध नहीं ली है. विभाग की इसी लापरवाही की वजह से इसी साल 19 जनवरी को शिमला - करसोग मुख्यमार्ग पर कलंगार के समीप एक ऑल्टो कार 350 फीट गहरी खाई में गिर गई थी, जिसमें गांव गरियाला के 23 वर्षीय होम कृष्ण और गांव पलोड के 19 वर्षीय नुपा राम की अकाल मृत्यु के ग्रास बन गए थे. जिस जगह पर ये हादसा उस वहां सुरक्षा के लिए पैरापिट और न ही क्रश बैरियर लगाए गए हैं. इस सड़क मार्ग पर पहले भी ऐसे ही कई हादसे हो चुके हैं.

सांसद के समक्ष उठाया था मुद्दा:विधायक दीपराज का कहना है कि शिमला -मंडी वाया तत्तापानी सड़क की स्थिति सही नहीं है. इस मामले को जन हित में सांसद प्रतिभा सिंह के समक्ष रखा गया था, उन्होंने कहा है कि सांसद ने इस बारे में पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर को पत्र लिखा है. उम्मीद है कि जल्द इस सड़क की हालत को सुधारा जाएगा.

ये भी पढे़ं:खतरनाक सड़कों पर सफर करने को मजबूर लोग, सरकार से की ये मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details