हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी पुलिस की कार्रवाई: 66 बीघा जमीन से नष्ट किए अफीम के 15 लाख पौधे

By

Published : May 13, 2021, 3:14 PM IST

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि टीम ने 66 बीघा सरकारी और निजी भूमि पर 15 लाख अफीम के पौधों को नष्ट किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी खेती को नष्ट कर एनडीपीएस एक्ट के तहत 4 मामले दर्ज किए हैं.

mandi police news, मंडी पुलिस न्यूज
अफीम की खेती.

मंडी: जिला पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी खेती को नष्ट करने में सफलता हासिल की है. मंडी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चौहार घाटी में भारी मात्रा में अफीम की खेती की गई है. इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी के नेतृत्व में टीम का गठन किया और पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

66 बीघा निजी व सरकारी भूमि पर अफीम की खेती लहरा रही थी

मौके पर पुलिस ने देखा कि द्रंग क्षेत्र के टिक्कन में 66 बीघा निजी व सरकारी भूमि पर अफीम की खेती लहरा रही थी. पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि टीम ने 66 बीघा सरकारी और निजी भूमि पर 15 लाख अफीम के पौधों को नष्ट किया है.

वीडियो रिपोर्ट.

एनडीपीएस एक्ट के तहत 4 मामले दर्ज

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी खेती को नष्ट कर एनडीपीएस एक्ट के तहत 4 मामले दर्ज किए हैं. पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि इलाका इतना दुर्गम था कि टीम को वहां पर पहुंचने के लिए 4 घंटों की कठिन चढ़ाई को चढ़ना पड़ा.

अफीम की खेती.

पुलिस टीम पूरी रात अफीम की खेती को नष्ट करने में जुटी रही

उन्होंने बताया कि अफीम की खेती ऐसे स्थान पर की गई थी जहां पर किसी का पहुंच पाना संभव नहीं था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह ऑपरेशन रात्रि 12 बजे तक चला और पुलिस टीम पूरी रात अफीम की खेती को नष्ट करने में जुटी रही.

अफीम की खेती.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व भी मंडी पुलिस ने द्रंग के दुर्गम क्षेत्र टिक्कन में जाकर 10 बीघा जमीन पर 1 लाख 42 हजार 686 अफीम के पौधों को नष्ट किया था. वहीं, गत रात्रि को पुलिस ने चौहार घाटी में बड़े पैमाने पर अफीम की अवैध खेती का भंडाफोड़ किया है.

ये भी पढ़ें-सेब का जूस निकालने के बाद वेस्ट से बनेगा कागज, सरकार कंपनी से करार की तैयारी में

ABOUT THE AUTHOR

...view details