हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mandi: लाखों रुपये के आभूषण व नगदी चोरी का मुख्य सरगना मोहम्मद शरीफ जम्मू कठुआ से गिरफ्तार

By

Published : Mar 16, 2023, 8:32 PM IST

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पधर स्थित कुन्नू में रविवार को करीब 12 लाख के गहने और 80 हजार रुपए की चोरी हुई थी. मामले के मुख्य आरोपी को पधर पुलिस ने जम्मू के कठुआ से गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी पहचान मोहम्मद शरीफ उर्फ टिंडा (53 साल) गांव कोटी चड़ीहार तहसील बणी जिला कठुआ जम्मू कश्मीर के रूप में हुई है.

Mandi City Padhar Thievery Case
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

मंडी: जिला मंडी के उपमंडल पद्धर की ग्राम पंचायत कुन्नू में बीते रविवार को लाखों रुपये के आभूषण और नगदी चोरी के मुख्य सरगना को पद्धर पुलिस ने चार दिन के भीतर ही दबोचने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. चोरी के मुख्य आरोपी मोहम्मद शरीफ उर्फ टिंडा (53 साल) पुत्र मोहम्मद गुलजार गांव कोटी चड़ीहार डाकघर सुरजन चलोग तहसील बणी जिला कठुआ जम्मू कश्मीर को पधर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. जिसे गुरुवार को पद्धर में मेडिकल परीक्षण उपरांत न्यायलय में पेश किया गया. जहां से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड में लिया गया है.

बता दें कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद पकड़ा गया मुख्य आरोपी मोहम्मद शरीफ उर्फ टिंडा फरार हो गया था, जबकि स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को धर दबोचा था. बीते रविवार को कुन्नू में एक घर से 80 हजार नगदी और लगभग 12 लाख के गहने की चोरी को अंजाम देने बाद गिरोह के तीनों आरोपी कार से जोगिंदर नगर की ओर फरार हो गए थे. गाड़ी का नंबर ट्रेस करने के बाद गिरोह के दो आरोपी मोहम्मद हुसैन व पन्ना लाल उरला में पब्लिक के हाथ चढ़ गए थे. पब्लिक ने इनकी खूब धुनाई करने के बाद इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

वहीं, तीसरा आरोपी मोहम्मद शरीफ जोगिंदर नगर में गुरुद्वारा के समीप उतर कर फरार हो गया था. बाद में बस पकड़ कर कठुआ जम्मू कश्मीर पहुंचा. जिसे 4 दिन बात पर पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार किया. वहीं, डीएसपी पद्धर संजीव कुमार ने कहा कि जांच में आरोपी से कई राज खुलने की संभावना है. पद्धर पुलिस ने धारा 454, 380, 34 आईपीसी के अंतर्गत मामला दर्ज कर पुलिस सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-चिंतपूर्णी में 36 साल की विधवा महिला के साथ दुष्कर्म और 4 लाख की रुपये की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details