हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में अध्यापकों के भरे जाएंगे लगभग 6 हजार पद: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर

By

Published : May 19, 2023, 8:45 PM IST

Education Minister Rohit Thakur

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति होने जा रहा है. यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने दी है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता के विकास के लिए प्रदेश में अध्यापकों के पद पर 6 हजार पद भरे जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर.

करसोग:हिमाचल प्रदेश में शिक्षक बनने वालों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने बड़ी घोषणा की है. राज्य के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में अध्यापकों के लगभग 6 हजार पद जल्द भरे जाएंगे. दरअसल, करसोग में जिला स्तरीय पांच दिवसीय मूल माहुंनाग मेले के समापन समारोह के दौरान जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है. जिसके तहत स्कूलों में अध्यापकों के विभिन्न श्रेणियों के पदों को भरने के लिए मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है.

'आधुनिकता की दौड़ में देव संस्कृति को छोड़ रहे पीछे':उन्होंने कहा कि इससे स्कूलों में चल रही अध्यापकों की कमी दूर होगी. इसके लिए अब जल्द ही आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. रोहित ठाकुर ने कहा मूल माहुंनाग प्राचीन देव संस्कृति से जुड़ा मेला है. जिसमें हजारों लोग अपने इष्ट देवता के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. रोहित ठाकुर ने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में कहीं ना कहीं हम अपनी देव संस्कृति को पीछे छोड़ रहे हैं, ऐसे में सबका दायित्व है कि देव संस्कृति के संरक्षण की दिशा में कार्य करें.

माहुंनाग मेले के समापन समारोह के दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर.

लाखों रुपए की घोषणा:उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ही हमारी पहचान है, जिसे भूलना नहीं चाहिए. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला माहुंनाग के मुख्य द्वार निर्माण के लिए 3 लाख, स्कूल के पुराने भवन की मुरम्मत को 5 लाख व स्टेडियम के मरम्मत कार्य के लिए 3 लाख देने की घोषणा की. इसके अतिरिक्त मेला समिति को मेले के आयोजन के लिए अपनी एच्छिक नीधि से 51000 और समापन समारोह के मौके पर सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले दलों को 11-11 हजार देने की भी घोषणा की .

रोहित ठाकुर ने मेले के दौरान आयोजित की गई विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया. जिला स्तरीय मूल माहुंनाग मेले के समापन समारोह के अवसर पर पूर्व विधायक एवं पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर, करसोग विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे महेश राज, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पृथी सिंह नेगी, एसडीएम ओम कांत ठाकुर, विभिन्न संस्थाओं के चुने हुए जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें:ई-टैक्सियों, बसों, ट्रकों को खरीदने के लिए मिलेगी सब्सिडी, सुक्खू सरकार ने शुरू की राजीव गांधी स्वरोजगार योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details