हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग-रामपुर सड़क अवरुद्ध, मंशाना के समीप हुआ भूस्खलन, तीन बसों सहित छोटे वाहन फंसे

By

Published : Mar 31, 2023, 7:46 PM IST

landslide in Karsog: करसोग में भारी बारिश के चलते शुक्रवार शाम मंशाना के समीप भूस्खलन हो गया. जिससे करसोग-रामपुर मुख्यमार्ग पिछले करीब एक घंटे से अवरुद्ध है. भूस्खलन के कारण कई बसों और छोटे वाहन आधे रास्ते में ही फंस गए हैं. वहीं, लोक निर्माण विभाग ने सड़क को खोलने के लिए मशीनरी भेज दी है.

करसोग-रामपुर सड़क अवरुद्ध
करसोग-रामपुर सड़क अवरुद्ध

करसोग:हिमाचल में जिला मंडी के अंतर्गत करसोग में शुक्रवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है. जिस कारण उपमंडल के तहत मंशाना के समीप भूस्खलन हुआ है.जिससे करसोग-रामपुर मुख्यमार्ग पिछले करीब एक घंटे से अवरुद्ध है. इस कारण तीन बसों सहित कई छोटे वाहन आधे रास्ते में ही फंस गए हैं. वहीं, लोक निर्माण विभाग ने सड़क को खोलने के लिए जेसीबी भेज दी है. एसडीओ संजय शर्मा का कहना है कि जल्द ही सड़क को खोल दिया जाएगा.

12 घंटे से लगातार हो रही बारिश:करसोग में पिछले 12 घंटों से लगातार बारिश हो रही हैं. जिस वजह से करसोग-रामपुर मुख्यमार्ग पर मंशाना के समीप शाम बजे के करीब 5 भूस्खलन हुआ. इस कारण करसोग और रामपुर की ओर आने जाने वाले वाहन आधे रास्ते में फंस गए हैं. ऐसे में लोगों को ठंड में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. हालांकि लोगों ने इसकी सूचना पीडब्ल्यूडी को भी दे दी है.

बारिश से बढ़ी ठंड: करसोग के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार बारिश का क्रम जारी है. जिस कारण ठंड का बढ़ गई है और बारिश के कारण लोगों घरों पर ही दुबके रहे. लगातार बारिश से कई जगहों पर कच्ची मिट्टी खिसक रही है, जिस कारण जगह-जगह पर सड़कों में पत्थर गिर रहे हैं. वहीं, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में हल्की और मध्यम बारिश का क्रम जारी रखने का अनुमान जताया है. इसके अतिरिक्त 2 अप्रेल की रात से फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की भी संभावना है. ऐसे में अभी बारिश का क्रम जारी रह सकता हैं.

जल्द बहाल होगी सड़क: पीडब्ल्यूडी सब डिवीजन करसोग के एसडीओ संजय शर्मा का कहना है कि वाहनों की आवाजाही के लिए सड़क को जल्द खोल दिया जाएगा. इसके लिए जेसीबी को स्पॉट पर भेज दिया गया हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज, शिमला के कुफरी में बर्फबारी, पर्यटकों के खिले चेहरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details