हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सराज के कांढी कलवाड़ा गांव में मकान में लगी आग, पल भर में राख हुआ 2 मंजिला मकान

By

Published : Jan 27, 2023, 4:12 PM IST

सराज क्षेत्र की थाना पंचायत के कांढी कलवाड़ा गांव में एक मकान में आग लग गई. जिसमें दो मंजिला स्लेट पोश मकान जल कर राख हो गए. (fire due to short circuit in Seraj) (House caught fire due to short circuit)

कांढी कलवाड़ा गांव में मकान में लगी आग
कांढी कलवाड़ा गांव में मकान में लगी आग

सराज: सर्दियों के मौसम में आगजनी की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं. ताजा मामले में मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र में आगजनी का मामला सामने आया है. दरअसल शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे सराज क्षेत्र की थाना पंचायत के कांढी कलवाड़ा गांव में एक मकान में आग लग गई. जिस समय इस स्लेटनुमा मकान में आग लगी उस वक्त पूरा परिवार घर के अंदर ही बैठा था. जैसे ही आस पास के लोगों ने देखा कि मकान में आग लग गई है वैसे ही उन्होंने ने घर के अंदर के लोगों को कड़ी मश्क्कत से बाहर निकाला.

शॉट सर्किट की वजह से घर में लगी आग:जानकारी के अनुसार सराज घाटी के दूर दराज पंचायत थाना शिवा के कांढी कलवाड़ा में भाग चंद, गुमान सिंह और फत्ते राम के दो मंजिला स्लेट पोश मकान जल कर राख हो गए. जिसमें कुल 9 कमरे व घर के साथ लगती दो मंजिला गौशाला जल कर राख हो गए. बताया जा रहा है की शॉट सर्किट की वजह से घर में आग लगी. हालांकि गनीमत ये रही कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. पड़ोसियों ने घर में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल दिया था.

कांढी कलवाड़ा गांव में मकान में लगी आग

प्रशासन ने की फौरी सहायता: वहीं, इस गांव तक सड़क सुविधा न होने के चलते फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना नहीं दी गई. हालांकि मौके पर राजस्व विभाग के पटवारी महेन्द्र कुमार पहुंचे. उन्होंने पीड़ित तीनों परिवारों को दस-दस हजार रुपए और रात काटने के लिए एक-एक तिरपाल और तीनों परिवारों को खाने के लिए राशन फौरी तौर पर आवंटित किया. उन्होंने बताया कि दो मंजिला मकान, नगदी व सोना चांदी सहित कुल 21 लाख से ज्यादा के नुकसान का अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में महिलाओं को 1500 रुपए देने में सरकार का फिल्टर, 8.21 लाख महिलाओं को मिल सकती है सम्मान राशि

ABOUT THE AUTHOR

...view details