हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में दिव्यागों को प्राथमिकता के आधार पर लगेगी वैक्सीन, प्रशासन को ऐसे भेजें सर्टिफिकेट

By

Published : May 31, 2021, 3:16 PM IST

करसोग में दिव्यागों को अब कोरोना वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर लगेगी. वैक्सीन के के लिए 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के दिव्यांगों को तहसील कल्याण अधिकारी के कार्यालय से सर्टिफिकेट जारी होगा. इसके आधार पर टीकाकरण केंद्रों में दिव्यांगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी. राहत की बात यह भी है कि सर्टिफिकेट के लिए कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है. दिव्यांगों को यह प्रमाण पत्र घर बैठे ही व्हाट्सएप नंबर पर मिलेगा.

Photo
फोटो

मंडी:उपमंडल करसोग में दिव्यागों को अब कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए लंबी चौड़ी प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा. प्रदेश सरकार ने टीकाकरण के लिए दिव्यांगों को प्राथमिकता दी है.

दिव्यागों को प्राथमिकता पर लगेगी वैक्सीन

वैक्सीन के के लिए 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के दिव्यांगों को तहसील कल्याण अधिकारी के कार्यालय से सर्टिफिकेट जारी होगा. इसके आधार पर टीकाकरण केंद्रों में दिव्यांगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी. राहत की बात यह भी है कि सर्टिफिकेट के लिए कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है. दिव्यांगों को यह प्रमाण पत्र घर बैठे ही व्हाट्सएप नंबर पर मिलेगा. इसके लिए तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय से दो व्हाट्सएप नंबर 70184-47243 और 70181-79728 जारी किए गए हैं. इन नंबरों पर मेडिकल सर्टिफिकेट की कॉपी, आयु प्रमाण की कॉपी, आधार कार्ड की कॉपी भेज सकते हैं. इन सर्टिफिकेट को भेजने पर दिव्यांगों को उनके मोबाइल पर ही प्रमाण पत्र मिलेगा.

वीडियो.

फोन से ही भेजने होंगे जरुरी सर्टिफिकेट

अधिक जानकारी के लिए तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी उक्त नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है. तहसील कल्याण अधिकारी भोपाल शर्मा ने बताया कि करसोग में 18 से 45 वर्ष के जितने भी दिव्यांग जन है, उनको प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगेगी. इसके लिए सर्टिफिकेट की जररूत होगी. सर्टिफिकेट जारी करने के लिए सरकार ने तहसील कल्याण अधिकारी को अधिकृत किया है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग जन प्रमाण पत्र के लिए कार्यालय की ओर से जारी वाट्सएप नंबर पर जरूरी सर्टिफिकेट भेज सकते हैं. उनको उसी नंबर पर कार्यालय से प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:PM मोदी के फेवरेट इंडियन कॉफी हाउस के कर्मियों की मदद के लिए आगे आए हरीश जनारथा

ABOUT THE AUTHOR

...view details