हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मपुर कांग्रेस ने शुरू किया धरना प्रदर्शन, 22 अक्टूबर तक जारी रहेगा विरोध

By

Published : Oct 12, 2020, 10:48 PM IST

Updated : Oct 12, 2020, 10:53 PM IST

धर्मपुर काग्रेंस ने 12 से 22 अक्टूबर तक चलने वाले धरना प्रदर्शन की शुरूआत सिधपुर से कर दी है. धरने के पहले दिन कांग्रेस प्रदेश सचिव चन्द्रशेखर ने केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की जयराम सरकार पर खूब जुबानी हमला बोला.

dharampur Congress
dharampur Congress

धर्मपुर/मंडी: धर्मपुर कांग्रेस ने 12 से 22 अक्टूबर तक चलने वाले धरना प्रदर्शन की शुरूआत सिधपुर से कर दी है. धरने के पहले दिन काग्रेंस प्रदेश सचिव चन्द्रशेखर ने केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की जयराम सरकार पर खूब जुबानी हमला बोला.

चन्द्रशेखर ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के खिलाफ कृषि बिल पास किया है. इसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है और जब तक इस बिल को वापस नहीं लिया गया, तब तक कांग्रेस इसके खिलाफ मोर्चा खोले रखेगी. भाजपा की सरकारें किसानों की आवाज को दबाने में तुली है और यह बिल इसलिए पास किया है ताकि किसान अपने हक के लिए लड़ाई न लड़ सके.

धर्मपुर विस क्षेत्र में किसानों ने कृषि विभाग से 75 क्विंटल धान का बीज लिया है. बीज घटिया किस्म का होना के कारण उन्हें भारी नुक्सान पंहुचा है और अगर प्रदेश सरकार व कृषि विभाग इसका मुवावजा किसानों को नहीं देगी तो कांग्रेस अपने आंदोलन को और तेज कर देगी.

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने कहा कि धर्मपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 24 जनवरी 2019 को बस डिपो खोलने की घोषणा की और ठीक एक माह बाद 24 फरवरी 2020 उस समय के परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर ने इसका विधिवत शुभारंभ किया. जल्दी यहां आरएम और स्टाफ व बसें भेजने की बात कही, लेकिन अब दो वर्ष का समय होने को आया. यहां जयराम सरकार न तो आरएम ही बैठा पाई और न ही अन्य स्टाफ व नई बसें इस डिपो को दे पाई है.

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर जल्दी यहां आरएम सहित स्टाफ की तैनाती नहीं की गई तो, कांग्रेस धर्मपुर बस स्टेंड में धरना प्रदर्शन करेगी और क्रमिक अनशन व आमरण अनशन करने से भी पीछे नहीं हटेगी. वहीं, उन्होंने बिजली के बढ़े हुए बिलों को भी वापस लेने की बात कही. साथ ही सिधपुर से सैरीकल्चर सेंटर को बदलने का भी विरोध किया.

पढ़ें:गर्भवती महिलाओं के लिए 'अभिशाप' हैं किन्नौर के ये क्षेत्र, जानें आखिर क्या है वजह

Last Updated : Oct 12, 2020, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details