हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में 10 हजार करोड़ के नुकसान का अनुमान, संकट के दौर में है प्रदेश: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

By

Published : Aug 17, 2023, 4:49 PM IST

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला मंडी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावितों से मुलाकात की. वहीं, उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन प्रभावितों के घर टूटे हैं उनके पुनर्वास का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर... (Mandi News).

CM Sukhvinder Singh Sukhu on mandi tour
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बाढ़ पीड़ितों से मिलते हुए.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

सुंदरनगर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को मंडी जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान सीएम सरकाघाट और धर्मपुर क्षेत्र पहुंचे और यहां पर बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण करीब 10 हजार करोड़ के नुकसान का अनुमान है और प्रदेश एक बड़े संकट के दौर में गुजर रहा है. जिन प्रभावितों के घर टूटे हैं उनके पुनर्वास का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जिन्हें राहत दी गईं है उनकी राहत में बढ़ोतरी की जाएगी. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार ने कल्पना नहीं की थी इस बरसात के कारण प्रदेश को इतना अधिक इतना नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी हुई है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश के बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और प्रभावित लोगों से मुलाकात उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया जा रहा है.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

बता दें कि मंडी जिले में सामान्य से 317 फीसदी ज्यादा, बिलासपुर में 225 प्रतिशत और शिमला में 191 फीसदी ज्यादा बरसात हुई. इससे हर और तबाही का मंजर है. मौसम विभाग के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि अगले तीन-चार दिन प्रदेशवासियों को भारी बारिश से राहत मिलने के आसार हैं. उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह में मंडी जिले में हैवी रेनफॉल हुआ है. अगस्त के आखिरी सप्ताह में मानसून फिर एक्टिव हो सकता है. उन्होंने लैंडस्लाइड और अत्यधिक नमी के कारण पेड़ गिरने की की संभावना को देखते हुए अलर्ट रहने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-Shimla Shiv Temple Landslide: हादसे के 4 दिन बाद मलबे में मिला प्रोफेसर का शव, पत्नी की पहले मिली थी बॉडी, बेटा अभी भी लापता

ये भी पढ़ें-Kangra Landslide: परमार नगर में 'जोशीमठ' जैसे हालात, 3 KM तक जमीन में पड़ी दरारें, पलक झपकते ही 12 मकान धराशायी

ABOUT THE AUTHOR

...view details