हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एक बार फिर नगर परिषद जोगिंद्रनगर में अविश्वास प्रस्ताव पारित, कांग्रेस जीती

By

Published : Apr 11, 2023, 3:21 PM IST

मंडी जिले में नगर परिषद जोगिंद्रनगर में मात्र 2 सालों के कार्यकाल में ही दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ है. जानें कैसे...

City Council Jogindernagar
नगर परिषद जोगिंद्रनगर में अविश्वास प्रस्ताव पारित.

अजय धरवाल, पूर्व उपाध्यक्ष, नप जोगिंद्रनगर, कृष्ण कुमार शर्मा, एसडीएम जोगिंद्रनगर

मंडी:नगर परिषद जोगिंद्रनगर में एक बार फिर अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ है. जनवरी 2021 में हुए शहरी निकाय के चुनावों में नगर परिषद जोगिंद्रनगर के 7 वार्डों वाली इस नगर परिषद में 4 कांग्रेस समर्थित पार्षद जीतकर आए थे. कांग्रेस समर्थित ममता कपूर अध्यक्ष और अजय धरवाल उपाध्यक्ष बने थे, लेकिन एक साल के अंदर ही इन दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया. एक कांग्रेस समर्थित पार्षद ने भाजपा का साथ दे दिया और आजाद चुनाव जीती प्रेरणा ज्योति अध्यक्ष, जबकि प्यार चंद उपाध्यक्ष बन गए. इनका कार्यकाल भी एक साल ही चल सका.

अब सत्ता परिवर्तन के साथ ही इन्हें भी अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा. मात्र दो सालों के कार्यकाल में जोगिंद्रनगर नगर परिषद में दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. मंगलवार को एसडीएम जोगिंद्रनगर के समक्ष अवश्विास प्रस्ताव को लेकर हुई वोटिंग में पक्ष में 5 तो विरोध में मात्र 2 वोट पड़े.

एसडीएम जोगिंद्रनगर कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है और इसकी जानकारी डीसी मंडी को भेज दी गई है. भविष्य में नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए जो भी तारीख तय की जाएगी उसी दिन अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव करवाया जाएगा. वहीं, पूर्व उपाध्यक्ष अजय धरवाल ने कहा कि जल्द ही नगर परिषद जोगिंद्रनगर को नया अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिलेगा और यहां चल रहे विकास कार्यों को गति दी जाएगी.

नगर परिषद जोगिंद्रनगर को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष और उपाध्यक्ष- अजय धरवाल, पूर्व उपाध्यक्ष, नप जोगिंद्रनगर

अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है और इसकी जानकारी डीसी मंडी को भेज दी गई है- कृष्ण कुमार शर्मा, एसडीएम जोगिंद्रनगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details