हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mandi Landslide: मंडी में बारिश का कहर, 4 मील के पास चंडीगढ़-शिमला NH बंद, देखिए लैंडस्लाइड का LIVE VIDEO

By

Published : Aug 13, 2023, 9:33 AM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर एक बार फिर से जारी है. मंडी जिले में भी बारिश का खूब कहर बरस रहा है. जिले में 4 मील के पास भारी लैंडस्लाइड हुई है. जिसके चलते चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे बंद हो गया है. (Mandi Landslide) (Chandigarh Shimla NH Closed)

Mandi Landslide
मंडी में 4 मील के पास लैंडस्लाइड.

मंडी में लैंडस्लाइड से हाईवे बंद.

मंडी: मंडी जिले में भारी बारिश का प्रकोप जारी है. जिससे जिले में लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे भारी लैंडस्लाइड के कारण बंद हो गया. मंडी जिले में हाईवे इस बार 6 मील के अलावा 4 मील के पास भी बाधित हुआ है. 4 मील के पास पहाड़ी से एक बड़ा हिस्सा दरक कर हाईवे पर आ गिरा. लैंडस्लाइड का लाइव वीडियो भी सामने आया है.

4 मील के पास लैंडस्लाइड:मिली जानकारी के अनुसार मंडी में भारी बारिश के बाद 4 मील के पास भारी लैंडस्लाइड हुआ. जिससे चंडीगढ़ शिमला एनएच बंद हो गया है. जिसके चलते हाईवे पर यातायात प्रभावित हो रहा है. वहीं आज हाईवे बहाल किए जाने की संभावना है, लेकिन अगर बारिश का दौर जारी रहा तो शायद हाईवे आज भी बहाल न हो पाए. वहीं, दूसरी तरफ से गोहर-चैलचौक और कमांद-कटौला मार्ग को अस्थाई तौर पर खोल दिया गया है.

छोटे वाहनों के लिए खुले ये हाईवे: कमांद-कटौला मार्ग पर छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है और यह भी बार-बार बंद हो रहा है. जिसके चलते मशीनरी को मौके पर तैनात करके रखा गया है, ताकि मलबा आते ही उसे हटाकर हाईवे को बहाल कर दिया जाए. वहीं, गोहर-चैलचौक मार्ग को सभी प्रकार के छोटे-बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया है. बड़े वाहनों को यहां पर एक-एक घंटे के अंतराल में जाने की अनुमति है, ताकि यहां पर जाम न लगे.

मौसम साफ होने पर ही बहाल होगा NH: यदि आज मौसम दिन भर साफ रहता तो शाम तक हाईवे के बहाल होने की संभावना है. मगर वहीं जिले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भी मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है. ऐसे में आज भी हाईवे बहाल होने की संभावना कम होती नजर आ रही है. डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने भी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और एनएचएआई व केएमसी कंपनी को स्थिति सामान्य होने पर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए. एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि मलबा बहुत ज्यादा होने के कारण हाईवे को बहाल कर पाना संभव नहीं है. मौसम साफ होते ही मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. वाहनों को अल्टरनेट रूटों से भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Heavy Rain in Mandi: कांगू में सड़क धंसने से हादसे का शिकार हुई HRTC, मंडी का कुल्लू से कटा संपर्क, हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड

ये भी पढे़ं:Chandigarh-Manali National Highway पर 6 मील में पहाड़ी से कार पर गिरे पत्थर, 6 साल के बच्चे की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details