हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM से मुलाकात करेंगी ट्रेंड नर्सरी टीचर्स यूनियन, ये है मुख्य मांगें

By

Published : Nov 10, 2020, 7:39 PM IST

Updated : Nov 10, 2020, 8:04 PM IST

हिमाचल प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी की कक्षाओं को सत्र 2021-22 से शुरू करने व स्कूलों में पहले से ही ट्रेड नर्सरी टीचरों को भर्ती करने की मांग को लेकर 12 नवंबर को नर्सरी ट्रेड टीचर यूनियन की महिलाएं शिमला में सीमए से मुलाकात करेंगीं. प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी की कक्षाओं को जल्दी शुरू करने की मांग उठाई जाएगी.

भारतीय मजदूर संघ
भारतीय मजदूर संघ

मंडी:हिमाचल प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी 2021-22 से नर्सरी की कक्षाएं शुरू करने व स्कूलों में पहले से ही ट्रेंड नर्सरी टीचरों को भर्ती करने की मांग को लेकर 12 नवंबर को नर्सरी ट्रेड टीचर यूनियन की महिलाएं शिमला में सीम से मुलाकात करेंगी. इस दौरान प्रदेशभर से लगभग एक सौ के करीब नर्सरी ट्रेंड टीचर मौजूद रहेंगी और अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से वार्ता भी करेंगी.

भारतीय जनता मजदूर संघ हिमाचल प्रदेश के प्रदेश महासचिव वीर सिंह भारद्वाज ने मंडी में आयोजित एक प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी. वीर सिंह ने बताया कि 12 नवंबर को भारतीय जनता मजदूर संघ हिमाचल प्रदेश के बैनर तले हिमाचल प्रदेश नर्सरी ट्रेंड टीचर यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा.

वीडियो रिपोर्ट.

इस दौरान सीएम से प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी की कक्षाओं को जल्दी शुरू करने की मांग उठाई जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री से 15 व 20 साल पहले नर्सरी टीचर का प्रशिक्षण ले चुकी महिलाओं को इसमें प्राथमिकता के आधार पर भर्ती करने की मांग की जाएगी. वीर सिंह भारद्वाज ने कहा कि उन्हें हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है कि वे उनकी मांगों को पूरा करेंगे.

आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में 6000 के लगभग नर्सरी ट्रेड टीचर हैं. अगर केन्द्र सरकार के फैसले के बाद प्रदेश की सरकार भी इसे लागू करती है तो हिमाचल प्रदेश की हजारों नर्सरी ट्रेंड टीचर को लाभ मिलेगा. प्रैस वार्ता के दौरान नर्सरी ट्रेड टीचर यूनियन मंडी की कोषाध्यक्ष लीला देवी, सदस्य निशा सैनी और अंजली देवी मौजूद रहीं.

पढ़ें:नाचन में एक दिवसीय किसान गोष्ठी का आयोजन, जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए किया जागरूक

Last Updated : Nov 10, 2020, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details