हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी के सेरी मंच पर मनाया जाएगा 76वां जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह, PWD मंत्री करेंगे ध्वजारोहण

By

Published : Apr 5, 2023, 6:09 PM IST

मंडी जिला में 15 अप्रैल को 76वें हिमाचल दिवस समारोह का जिला स्तरीय आयोजन मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर होगा. जिसका अध्यक्षता लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह करेंगे. (76th Himachal Day on District level will celebrated at Seri stage Mandi)

76th District Level Himachal Day Celebration
सेरी मंच पर मनाया जाएगा 76वां हिमाचल दिवस.

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में इस बार 76वां हिमाचल दिवस जिला स्तरीय समारोह का आयोजन मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर किया जाएगा. 15 अप्रैल को 76वां हिमाचल दिवस का जिला स्तरीय समारोह मंडी के सेरी मंच पर मनाया जाएगा. PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. समारोह में सुबह 11 बजे कैबिनेट मंत्री ध्वजारोहण करेंगे और भव्य मार्च पास्ट की सलामी लेंगे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह परेड का निरीक्षण करते हुए जनता को संबोधित करेंगे और अपना संदेश देंगे. वहीं, हिमाचल दिवस के कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले मुख्य अतिथि शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भी श्रद्धाजंलि देंगे.

बुधवार को समारोह की तैयारियों को लेकर मंडी में बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार ने कहा कि जिला स्तरीय हिमाचल दिवस के आयोजन पर पर पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, गृह रक्षक, होमगार्ड बैंड सहित अन्य द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया जाएगा. समारोह में विद्यार्थियों लोक संस्कृति और देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. एडीएम ने आयोजन से जुडे़ पुलिस, नगर निगम, जल शक्ति विभाग, विद्युत बोर्ड, शिक्षा विभाग सहित अन्य संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को समारोह के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. बैठक की चर्चा सहायक आयुक्त राकेश शर्मा के नेतृत्व में हुई. विभिन्न विभाग के अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया.

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार विक्रमादित्य सिंह मंडी दौरे पर आ रहे हैं. अपने इस दौरे के दौरान जहां लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह मंडी के ऐतेहासिक सेरी मंच पर 76वें हिमाचल दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे. वहीं, इस दौरान वह कार्यक्रम में उपस्थित जनता को भी संबोधित करेंगे और अपना संदेश देंगे. जिला प्रशासन ने समारोह को भव्य रूप देने के लिए जोरों-शोरों से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल का सबसे बड़ा रिवर राफ्टिंग स्ट्रैच होगा बबेली से झिड़ी, 30 किलोमीटर पर होगी राफ्टिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details