हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी के कारण बंद हुई अटल टनल, 1 हजार 2 सौ 56 वाहनों को भेजा गया मनाली

By

Published : Mar 31, 2023, 8:57 PM IST

Updated : Mar 31, 2023, 9:07 PM IST

हिमाचल प्रदेश में 3 अप्रैल तक मौसम खराब रहेगा. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं, आज सुबह से जिला लाहौल स्पीति में हो रही बर्फबारी से अटल टनल बंद हो गई है. प्रशासन की और से अगले आदेशों तक वाहनों की आवाजाही को बंद रहेगी. पढ़ें पूरी खबर...

बर्फबारी के कारण बंद हुई अटल टनल.
बर्फबारी के कारण बंद हुई अटल टनल.

लाहौल स्पीति में बर्फबारी से अटल टनल बंद.

लाहौल स्पीति:जिला लाहौल स्पीति में सुबह से हो रही बर्फबारी के चलते अब अटल टनल को फिलहाल वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, लाहौल घाटी घूमने गए पर्यटकों को भी पुलिस के द्वारा तुरंत वापस मनाली की और भेज दिया गया है. लाहौल-स्पीति पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अटल टनल होते हुए 1256 वाहनों को वापस मनाली की और भेजा गया है और मौसम की स्थिति सही होने के बाद ही अटल टनल को वाहनों की आवाजाही के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

लाहौल स्पीति पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनाली लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में अटल टनल रोहतांग से सिस्सू की ओर करीब 1265 वाहनों की आवाजाही हुई. अटल टनल के उत्तरी व दक्षिणी छोर में दोपहर समय 1 बजे हल्की बर्फबारी शुरु होने से सड़कों पर फिसलन बनी होने के कारण वाहनों को तुरंत वापिस किया गया. इन वाहनों को जिला पुलिस लाहौल स्पीति और अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा में कार्यरत पुलिस जवानों द्वारा समय रहते मनाली की ओर सुरक्षित भेजा गया.

एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों मे मौसम खराब रहने के अनुमान की सूरत में मनाली केलांग मार्ग की अनावश्यक यात्राओं को स्थगित करने की सलाह दी जाती है. जैसे ही मौसम बेहतर होगा तो यहां पर वाहनों की आवाजाही को शुरू कर दिया जाएगा. फिलहाल अटल टनल होते हुए वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है. वहीं, जिला कुल्लू में भी सुबह से ही बारिश हो रही है. जिसके चलते घाटी में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें:एनएच-707 जगह-जगह मलबा आने से बंद, आधे रास्ते से वापस लौटे उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान

Last Updated :Mar 31, 2023, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details