हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की 'सर्जिकल स्ट्राइक', चरस के साथ गिरफ्तार आरोपी की लाखों की संपत्ति सीज

By

Published : Dec 1, 2019, 10:58 AM IST

कुल्लू में इस तरह का यह पहला मामला देखने को मिला है. चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी की प्रॉपर्टी भी सीज किया गया है. आरोपी की जिन दो गाड़ियों को पुलिस ने कब्जे में लिया है. उनमें अभी टेंपररी नंबर ही है.

Smuggler arrested with 1 kg 200 grams of charas in Kullu, police seized property of accused
1.200 किलो ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार आरोपी की लाखों की संपत्ति सीज

कुल्लू: जिला कुल्लू के प्रवेश द्वार बजौरा में एक किलो 200 ग्राम चरस के साथ पकड़े गए आरोपी की दो गाड़ियों समेत लाखों की संपत्ति को पुलिस ने सीज कर दिया है. आरोपी के बेरोजगार होने के बावजूद उसके बैंक खाते से लाखों का लेन-देन हुआ है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने हाल में आई 20 कार, ह्यूंडई वरना कार, दो स्मार्टफोन भी खरीदे हैं. इन्हें खरीदने के लिए आरोपी के पास आय का कोई वैध स्रोत नहीं है. ऐसे में पुलिस ने आरोपी की लाखों की प्रापर्टी को सीज कर दिया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है.

1.200 किलो ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार आरोपी की लाखों की संपत्ति सीज

आरोपी 26 अक्टूबर को हुआ था गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने 26 अक्टूबर को बजौरा में कुल्लू से मंडी की तरफ जा रही एक वॉल्वो बस की तलाशी के दौरान आरोपी टहल सिंह (30) निवासी गांव मौहल, तहसील भुंतर, कुल्लू से एक किलो 200 ग्राम चरस पकड़ी थी. पुलिस छानबीन में यह पाया गया कि आरोपी ने अपनी आय के अनुपात में अधिक संपत्ति अर्जित की थी. उसके पिता ने किसी भी संपत्ति को खरीदने के लिए उसे कोई पैसा नहीं दिया है. उसके पास आय का कोई कानूनी स्रोत भी नहीं है.

1.200 किलो ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार आरोपी की लाखों की संपत्ति सीज

ये भी पढ़ें: प्रदेश में इस दिन तक साफ रहेगा मौसम, अभी ठिठुरती ठंड से नहीं मिलेगी निजात

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने इन सभी संपत्तियों को एनडीपीएस अधिनियम के तहत सीज कर दिया है. आरोपी के बैंक खाते की जांच करने पर पता चला कि उसने सात लाख 88 हजार से अधिक का लेनदेन किया है. उन्होंने कहा कि आरोपी अभी न्यायिक हिरासत में चल रहा है. मामले की छानबीन की जा रही है.

1.200 किलो ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार आरोपी की लाखों की संपत्ति सीज

ये भी पढ़ें: मंडी नगर परिषद की हुई बैठक, शहर में हल होगी पार्किंग की समस्या

Intro:1 किलो 200 ग्राम चरस संग तस्कर गिरफ्तार, आरोपी की सम्पति सीजBody:

जिले के प्रवेश द्वार बजौरा में एक किलो 200 ग्राम चरस के साथ पकड़े गए आरोपी की दो गाड़ियों समेत लाखों की संपत्ति को पुलिस ने सीज कर दिया है। आरोपी के बेरोजगार होने के बावजूद उसके बैंक खाते से लाखों का लेन-देन हुआ। आरोपी ने हाल में आई 20 कार, हयूंडाई वरना कार, दो स्मार्टफोन भी खरीदे हैं। इन्हें खरीदने के लिए आरोपी के पास आय का वैद्य स्रोत नहीं है। ऐसे में पुलिस ने आरोपी की लाखों की प्रापर्टी को सीज कर दिया है। इसके बाद हड़कंप मच गया है। गौर रहे कि कुल्लू में इस तरह का यह पहला मामला देखने को मिला है। इससे आरोपी की प्रापर्टी को भी सीज किया गया है। आरोपी की जिन दो गाड़ियों को पुलिस ने कब्जे में लिया है। उनमें अभी टेंपरेरी नंबर ही है। पुलिस ने 26 अक्तूबर को बजौरा में कुल्लू से मंडी की तरफ जा रही एक वोल्वो बस की तलाशी के दौरान आरोपी टहल सिंह (30) निवासी गांव मौहल, तहसील भुंतर, कुल्लू से एक किलो 200 ग्राम चरस पकड़ी थी। पुलिस छानबीन में यह पाया गया कि अपनी आय के अनुपात में अधिक संपत्ति अर्जित की थी। उसके पिता ने किसी भी संपत्ति को खरीदने के लिए उसे कोई पैसा नहीं दिया है। उसके पास आय का कोई कानूनी स्रोत भी नहीं है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन सभी संपत्तियों को एनडीपीएस अधिनियम के तहत सीज कर दिया है।
Conclusion:आरोपी के बैंक खातों का विश्लेषण करने पर पता चला कि उसने सात लाख 88 हजार से अधिक का लेनदेन किया है। उन्होंने कहा कि आरोपी अभी न्यायिक हिरासत में चल रहा है। मामले की छानबीन की जा रही है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details