हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

निजी अस्पताल में इंजेक्शन लगने के बाद व्यक्ति की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : May 13, 2021, 12:51 PM IST

जिला कुल्लू के निजी अस्पताल में एक शख्स की मौत हो गई है. परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

photo
फोटो

कुल्लू: जिला कुल्लू के निजी अस्पताल में इंजेक्शन लगने के बाद एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार जल शक्ति विभाग में बतौर फिटर काम कर रहे रामकृष्ण को निजी अस्पताल में एक इंजेक्शन लगाया गया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

अस्पताल के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप

मृतक के परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मृतक को क्लोनोस्कोपी के टेस्ट के लिए अस्पताल लाया गया था. टेस्ट की प्रक्रिया के दौरान ही मरीज को इंजेक्शन लगाया गया. परिजनों के अनुसार रामकृष्ण को पेट दर्द की शिकायत थी.

इंजेक्शन लगने से हुई व्यक्ति की मौत

मंडी जिले की कथोग पंचायत के रहने वाले रामकृष्ण का मंडी के ही एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. एक टेस्ट करवाने के लिए डॉक्टर ने उन्हें कुल्लू के निजी अस्पताल में भेजा. लेकिन यहां एक इंजेक्शन लगाने के बाद रामकृष्ण की मौत हो गई. मामले की सूचना कुल्लू पुलिस को दी गई.

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. मामले में पुलिस ने सीएमओ कुल्लू से भी मेडिकल रिपोर्ट मांगी है.

अस्पताल पर हो सख्त कार्रवाई

मृतक के भाई नारायण ठाकुर ने बताया कि उनका भाई गाड़ी से उतरने के बाद अस्पताल के अंदर खुद चलकर गया था. कुछ देर पहले तक वह ठीक था तो अचानक उसकी मौत कैसे हो गई. दोष अस्पताल के स्टाफ का है. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा की तर्ज पर एचआरएस होगा गठित, मिली स्वीकृति

ABOUT THE AUTHOR

...view details