हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दो विदेशी कुल्लू में बनाएंगे डॉग शेल्टर, आवारा कुत्तों की समस्या से मिलेगा छुटकारा

By

Published : Feb 27, 2023, 6:20 PM IST

कुल्लू की सड़कों पर घूम रहे आवारा कुत्तों से जल्द लोगों को छुटकारा मिलने वाला है. दरअसल, न्यूजीलैंड के रहने वाले सैंड्रा और रोव यहां पर डॉग शेल्टर बनाने की तैयारी में है. दोनों से आज डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग के साथ मुलाकात की और इस योजना को लेकर उनसे चर्चा की.

दो विदेशी कुल्लू में बनाएंगे डॉग शेल्टर
दो विदेशी कुल्लू में बनाएंगे डॉग शेल्टर

कुल्लू:जिला कुल्लू की सड़कों पर घूम रहे आवारा कुत्तों के चलते आए दिन जहां जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, तो वहीं अब जिला कुल्लू में डॉग शेल्टर खोलने के लिए भी योजना तैयार की जा रही है. न्यूजीलैंड के रहने वाले सैंड्रा और रोव अब इस दिशा में काम करेंगे और नगर परिषद के साथ में मिलकर शेल्टर स्थापित करने की योजना भी तैयार की जाएगी. सोमवार को न्यूजीलैंड के रहने वाले सैंड्रा और रोव ने अपनी दोस्त और सेवानिवृत्त अधिकारी फूला के साथ मिलकर ढालपुर में डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग के साथ मुलाकात की और इस योजना को लेकर उनसे चर्चा की.

न्यूजीलैंड के रहने वाले रोव ने बताया कि वह 1 माह से भारत के विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने इस दौरान देखा कि विभिन्न राज्यों में सड़कों पर कुत्ते घूम रहे हैं. लेकिन न तो उन्हें शरण मिल पा रही है और न ही उन्हें खाना मिल पा रहा है. ऐसे में वह सड़कों पर घूम रहे कुत्तों के लिए शेल्टर स्थापित करना चाहते हैं ताकि उन्हें शरण मिल सके और लोगों को भी परेशानियों का सामना न करना पड़े. न्यूजीलैंड के निवासी रोव का कहना है कि वह एनिमल एडवोकेट हैं और पशु क्रूरता के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं.

उन्होंने कहा कि भारत में भी सड़कों पर घूमने वाले कुत्तों की समस्या बहुत ज्यादा है. ऐसे में अब उन्होंने डीसी आशुतोष के साथ मुलाकात की है. वहीं, स्थानीय निवासी फूला ने बताया कि सेंड्रा और रोव न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं और वह अब कुल्लू में डॉग शेल्टर बनाने की दिशा में काम करना चाहते हैं. इसी मुद्दे को लेकर डीसी कुल्लू के साथ मुलाकात की गई है. वहीं, डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने भी आश्वासन दिया है कि इस बारे नगर परिषद कुल्लू के साथ एक बैठक की जाएगी और इस योजना को सिरे चढ़ाया जाएगा, ताकि कुल्लू शहर में सड़कों पर घूम रहे कुत्तों को पर्याप्त खाना मिल सके और स्थानीय लोगों को भी इस समस्या से निजात मिल सके.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में छात्र की निर्मम पिटाई! प्रिंसिपल समेत तीन शिक्षकों पर आरोप, DC ने SDM को सौंपी जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details