हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू पुलिस की नशे के खिलाफ कार्रवाई, अलग-अलग मामले में चरस के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 17, 2024, 5:21 PM IST

कुल्लू पुलिस टीम ने नशा तस्करी के खिलाफ दो अलग-अलग मामलों में कार्रवाई की है. पुलिस ने दो मामलों में 2 किलो 408 ग्राम चरस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चरस को अपने कब्जे में ले लिया है और अब दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश पुलिस की नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में कुल्लू पुलिस ने दो अलग-अलग मामले में करीब ढाई किलो चरस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस चरस कब्जे में लेकर आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है. साथ ही मामले की छानबीन में जुट गई है.

कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहला मामला भुंतर के सिउंड का है, जहां पुलिस थाना भुंतर की टीम सिउंड में चेकिंग पर तैनात थी. इस दौरान नाकाबंदी पर एक स्कूटर (PB 07Z 6902) मणिकर्ण की ओर से आते दिखा, लेकिन पुलिस टीम को सामने देख आरोपी स्कूटर को रोका और पीछे मोड़कर तेजी से भागने लगा. इस दौरान कुछ दूरी पर आरोपी स्कूटर सहित सड़क पर गिर गया और घायल हो गया. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो स्कूटर सवार के कब्जे से 1.106 किलोग्राम चरस मिला.

आरोपी की पहचान संदीप कुमार (40 वर्ष) के रूप में हुई है. जो गुरु गोविंद सिंह नगर, जिला होशियारपुर, पंजाब का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी संदीप के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में थाना भुंतर में मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, आरोपी के चोटिल होने की वजह से उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए भेजा.

वही, दूसरे मामले में पुलिस थाना भुंतर की टीम बड़ा भूईन फोरलेन वर्षालय के पास गश्त दे रही थी. इस दौरान पुलिस ने आरोपी ज्ञान चंद (40 वर्ष) को 1.302 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया. आरोपी पिछला ग्राम, तहसील कुल्लू का निवासी है. आरोपी के खिलाफ थाना भुंतर में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है.

एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि कुल्लू पुलिस मामले की जांच कर ली है. दोनों मामलों में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि वह कहां से यह चरस खरीद कर लाए थे और आगे किसे बेचने के लिए जा रहे थे?.

ये भी पढ़ें:सुल्तानपुर डाकघर में लाखों का गबन, सब पोस्ट मास्टर को ब्रांच से हटाया, खाता धारकों की बढ़ी मुश्किलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details