हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू पीपल मेला संपन्न, देवता गौहरी के दर्शनों को उमड़े श्रद्धालु

By

Published : May 1, 2022, 10:04 AM IST

कुल्लू में आयोजित पीपल मेले (Kullu Pipal fair) शनिवार को देव विधि अनुसार संपन्न हुआ. तीन दिनों तक चले इस मेले में देवता गौहरी के दर्शनों के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे. पीपल मेले के अवसर पर इस बार मेला कमेटी ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया था. मेले के अंतिम दिन शनिवार को महिलाओं ने देवता गौरी के अस्थाई शिविर के बाहर लालड़ी नृत्य किया. इस दौरान नगर परिषद कुल्लू (Municipal Council Kullu) के पार्षद और पूर्व विधायक महेश्वर सिंह भी उपस्थित रहे.

Kullu Pipal fair
कुल्लू पीपल मेला संपन्न.

कुल्लू:कुल्लू में आयोजित पीपल मेले (Kullu Pipal fair) शनिवार को देव विधि अनुसार संपन्न हुआ. तीन दिनों तक चले इस मेले में देवता गौहरी के दर्शनों के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे. पीपल मेले के अवसर पर इस बार मेला कमेटी ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया था. मेले के अंतिम दिन शनिवार को महिलाओं ने देवता गौरी के अस्थाई शिविर के बाहर लालड़ी नृत्य किया. इस दौरान नगर परिषद कुल्लू (Municipal Council Kullu) के पार्षद और पूर्व विधायक महेश्वर सिंह भी उपस्थित रहे. पीपल मेले में नगर परिषद कुल्लू के इस बार महिलाओं के लिए रस्साकशी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया था.

रस्साकशी प्रतियोगिता.

इस प्रतियोगिता में महिला मंडल की 11 टीमों ने भाग लिया था. शनिवार को इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच जनाहाल और भूमतिर की टीम के बीच खेला गया. जिसमें जनाहल की टीम विजेता रही. इसके अलावा बॉक्सिंग प्रतियोगिता में लड़कों के वर्ग में बजौरा और लड़कियों की प्रतियोगिता में एलएमएस स्कूल की टीम विजेता रही. वहीं, प्रतियोगिता खत्म होने के बाद डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग (DC Kullu Ashutosh Garg) ने सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details