हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में दो मंजिला घर में लगी आग, 6 कमरे सहित सारा सामान जलकर हुआ राख

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 16, 2023, 4:59 PM IST

कुल्लू जिला के सर्नाहुली गांव में बीती रात आग से 2 मंजिल मकान जलकर राख हो गया. आग में 6 कमरे सहित अंदर रखा सारा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गए. वहीं, इस घटना में 5 लाख रुपए की संपत्ति को नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. पढि़ए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

कुल्लू:जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के सर्नाहुली गांव में बीती रात एक 2 मंजिला मकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपने चपेट में ले लिया. जिसकी वजह से 6 कमरे पूरी तरह से जलकर राख हो गए. आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

बताया जा रहा है कि प्रभावित परिवार को 5 लाख रूपए का नुकसान हुआ है. अब पुलिस और प्रशासन की टीम नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने में जुट गई है. वही, फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. अग्निशमन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत शाट के सर्नाहुली गांव में बीती रात 2 मंजिला मकान में आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अपने स्तर पर आग पर काबू बुझाने का प्रयास करने लगे.

साथ ही ग्रामीणों ने पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम को भी सूचित किया. अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग पूरे मकान को राख कर चुकी थी. अग्निशमन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह मकान डाबे राम का था और इस आग की घटना में घरेलू सामान सहित सोने के गहने भी जलकर राख हो गए. वहीं इसके साथ लगते दो मकानों को आग लगने से किसी तरह बचाया गया.

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. अब नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है. पुलिस टीम आग लगने के कारणों की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार की जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद की जाएगी और फौरी राहत भी प्रभावित परिवार को दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:5 दिनों से उत्तरकाशी टनल में फंसा है मंडी का विशाल, मां का रो-रोकर बुरा हाल, परिजनों ने की जल्द निकालने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details